पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • तीन तलाक की शिकायत लेकर पहुंची आलोट की विवाहिता

तीन तलाक की शिकायत लेकर पहुंची आलोट की विवाहिता

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आलोट निवासी महिला का तीन तलाक का मामला मंगलवार को एसपी आॅफिस पहुंचा। मंगलवार को जनसुनवाई में 80 शिकायतें आई। एएसपी डॉ. राजेश सहाय ने संबंधित थाना प्रभारियों को निराकरण के निर्देश दिए।

नागेश्वर रोड आलोट निवासी फिरदौस उर्फ बीना ने शिकायत में बताया 11 साल पहले उसकी शादी जावरा निवासी मुस्तकीम से हुई थी। उसके दो बच्चे हैं। मुस्तकीम ने तीन तलाक कहकर घर से निकाल दिया और मंदसौर की युवती से निकाह कर लिया। तलाक के बाद मुस्तकीम ने फिरदौस तथा उसके बच्चों के भरण-पोषण से इनकार कर दिया।

शास्त्री कॉलोनी जावरा निवासी कविता शर्मा ने शिकायत में बताया पति डालाराम शर्मा ने रूपेंद्रसिंह से 25 हजार रुपए और मनीष से 30 हजार रुपए उधार लिए थे। रूपेंद्रसिंह को 15 हजार रुपए और मनीष को 20 हजार रुपए ब्याज सहित चुका दिए हैं। इसके अलावा आभूषण की दुकान से 70 हजार रुपए के जेवर बनवाए थे जिसे 30 हजार रुपए चुकाए हैं। रूपेंद्रसिंह और मनीष ने कोरे चेक पर साइन करवाकर रुपए उधार दिए थे और रुपए चुकाने के लिए धमकी दे रहे थे। पति डालाराम घर छोड़कर चले गए हैं। 11 जुलाई को जावरा शहर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई है। शंका है उन्हें अगवा कर लिया है।

कस्तूरबा नगर निवासी संगीता धारवा ने शिकायत में बताया अंकित और संतोष पंड्या ने 8 लाख रुपए लोन दिलाने के लिए पति दौलतराम से पंजाब नेशनल बैंक में खाता खुलवाकर साइन किए हुए 28 कोरे चेक और दस्तावेज लिए थे। बाद में अंकित ने आत्महत्या कर ली। संगीता ने बताया पति दौलतराम ने तीन बार क्रमश: 60 हजार, 13 हजार और 45 हजार रुपए उधार लिए थे जो लौटा दिए। संतोष ने कोरे चेक पर 5 लाख रुपए भरकर चेक बाउंस करवा लिया। न्यायालय की कार्रवाई का नोटिस भेजकर रुपए वसूलने की धमकी दे रहा हैं।

वृद्धाश्रम में रह रही 80 वर्षीय राजीबाई नायक ने बताया पति गोपालसिंह नायक रेलकर्मी थे। उनके निधन के बाद राजीबाई को पेंशन मिल रही है। दो बेटे पप्पू उर्फ भूपेंद्रसिंह तथा कालू उर्फ श्यामलाल पेंशन छीन लेते हैं और खाना भी नहीं देते। दोनों बेटों ने राजीबाई का मकान बेच दिया और उसे वृद्धाश्रम छोड़ गए। राजीबाई ने बेटों से भरण-पोषण दिलाने और पेंशन छीनने पर कार्रवाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...