पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • शादी के लिए दबाव बना रही महिला की ननदोई ने की हत्या, दो गिरफ्तार

शादी के लिए दबाव बना रही महिला की ननदोई ने की हत्या, दो गिरफ्तार

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मेराल पुलिस ने महिला हत्याकांड के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में मेराल थाने के तसरार निवासी बिहारी भुईंया और टेटुका निवासी रामसकल भुईंया शामिल हैं। पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गय है।

इस संबंध में मुख्यालय डीएसपी संदीप कुमार गुप्ता ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय में पत्रकार वार्ता आयोजित कर कहा कि मेराल थाना और डंडई थाना के सीमावर्ती क्षेत्र स्थित बैसाखी पहाड़ी में ग्रामीणों द्वारा एक महिला की शव पेड़ से फांसी से लटकने की सूचना दी थी। सूचना के आलोक में पुलिस घटनास्थल से एक महिला की शव 6 अगस्त को बरामद की गई थी। मृतक महिला की पहचान जरदे निवासी किसुन भुईंया की प|ी देवंती देवी (37वर्ष) के रूप में की गई थी।

मेराल थाना प्रभारी गुप्तेश्वर तिवारी के नेतृत्व में इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना के 24 घंटे के अंदर ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि देवंती के साथ उसके ननदोई बिहारी भुईंया का अवैध संबंध पिछले 5-6 महीने से चल रहा था। इस दौरान बिहारी भुईंया पर देवंती शादी के लिए दबाव बना रही थी। बिहारी भुईंया देवंती को लेकर पांच अगस्त को अपने एक रिश्तेदार के यहां लेकर निकला था। मगर वह वापस नहीं लौटी।

डीएसपी ने कहा कि बिहारी भुईंया अपने बहनोई रामसकल भुईंया के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई थी।

साथ ही देवंती का दुपट्टा से गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या को आत्महत्या साबित करने के लिए गले मे फांसी का फंदा लगाकर पेड़ से लटका दिया। मगर पुलिस ने मामले की तह में जाकर पूरी बारीकी से जब अनुसंधान शुरू किया तो अवैध संबंध का मामला सामने आया। साथ ही हत्या का कारण देवंती द्वारा शादी के लिए दबाव बनाना पता चला। आरोपियों ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में हत्या की बात स्वीकार कर ली है। पत्रकार वार्ता में मेराल थाना प्रभारी गुप्तेश्वर तिवारी आदि उपस्थित थे।

तीन बच्चों की मां से छुटकारा पाने के लिए ननदोई बिहारी भुइया ंऔर बहनोई रामसकल भुइयां ने हत्या की योजना बनाई थी

मृतका देवंती का पति किसुन भुइयां हैदराबाद में मजदूरी करता है

मृतक की दो पुत्र व पुत्री भी हैं। मृतका देवंती का पति किसुन भुईंया हैदराबाद में मजदूरी करता है। गिरफ्तार अभियुक्त ननदोई बिहारी भुईंया ने पुलिस के पूछताछ में बताया कि पति की अनुपस्थिति में देवंती देवी उसके साथ संबंध बनाने लगी। यह सिलसिला पांच-छह महिनों से चल रही थी। इधर कुछ दिनों से देवंती उसके साथ विवाह करने के लिए दबाव बनाने लगी। इसी से परेशान होकर उसने देवंती की हत्या कर दी।

पत्रकार वार्ता में जानकारी देते मुख्यालय डीएसपी संदीप कुमार गुप्ता व गिरफ्तार हत्यारोपी।

खबरें और भी हैं...