पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • जागरण के उपलक्ष्य में निकाली शोभायात्रा

जागरण के उपलक्ष्य में निकाली शोभायात्रा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
न्यू गीता काॅलोनी यूथ वेलफेयर सोसायटी की ओर से करवाए जा रहे जागरण के उपलक्ष्य में झंडा पूजन व शोभायात्रा का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम सोसायटी के चेयरमैन अनुराग अग्रवाल ने परिवार सहित मां भगवती के दरबार में पूजा-अर्चना कर झंडा पूजन की रस्म अदा की।

शोभायात्रा समागम स्थल से आरंभ होकर गीता काॅलोनी, स्टेडियम रोड, मोहल्ला किशनपुरा से होते हुए समागम स्थल पर पहुंची। शोभायात्रा में राधा-कृष्ण व शिव-पार्वती की मनमोहक झांकियां भी प्रस्तुत की गईं। प्रोजेक्ट चेयरमैन कृष्ण गांधी ने बताया कि जागरण में दरबार उद्घाटन विधायक डॉ. हरजोत कमल, गणपति पूजन पार्षद गुरविंदर बब्बलू व मां भगवती का गुणगान हर्ष शर्मा एंड पार्टी की ओर से किया जाएगा।

जागरण में मां भगवती का भव्य दरबार आकर्षण का केंद्र रहेगा। इस अवसर पर करन सिंगला, प्रिंस, मानिक गर्ग, रमन मक्कड़, दिपांशु आहूजा, नीतिश गर्ग, विशाल सचदेवा, मनीश मित्तल, मनी ठाकुर, अरमान गर्ग आदि उपस्थित थे।

जागरण के उपलक्ष्य में झंडा पूजन करते सोसायटी के सदस्य।

कांवड़ यात्रा 4 अगस्त को होगी रवाना, तैयारियों पर की चर्चा
मोगा | बम-बम भोले डाक कांवड़ संघ की शनिवार को हुई बैठक में विनीत कुमार वीनू ने बताया कि इस बार की डाक कांवड़ यात्रा हरिद्वार के लिए 4 अगस्त को रवाना होगी और 72 घंटों में यह पैदल यात्रा 9 अगस्त को मोगा में भारत माता मंदिर में पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि 9 अगस्त को शिवरात्रि पर शिवलिंग पर जलाभिषेक किया जाएगा। गंगा जल डाक कांवड़ द्वारा पैदल यात्रा करके 72 घंटों में हरिद्वार से मोगा लाया जाएगा। इस बैठक में वीनू, अमित मित्तल, कपिल, सुमित भाटिया, पंकज चोपड़ा, मोनू, आशीष, राजेश, डाॅ. रामगोपाल उपस्थित थे।

लंगर सेवा सोसायटी की बैठक आज
मोगा | साईं बाबा लंगर सेवा सोसायटी की बैठक 8 जुलाई को सायं 4 बजे होटल कमल में की जाएगी। अध्यक्ष सोनू अरोड़ा ने बताया कि बैठक में वर्ष 2018-19 के लिए चुनाव करके नई कार्यकारिणी घोषित करने के साथ सोसायटी द्वारा किए जाने वाले समाज सेवी कार्यों की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

सुंदरकांड का पाठ आज
मोगा | स्वामी वेदांतानंद इंटरनेशनल मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से 8 जुलाई को सुंदरकांड का पाठ व सत्संग करवाया जाएगा। पं. सत्य नारायण शास्त्री ने बताया कि सायं 4.30 से 6.30 बजे तक होने वाले सत्संग में भजन गायकों द्वारा भजन पेश किया जाएगा।

मूर्ति स्थापना 22 को
निहाल सिंह वाला | इच्छापूर्ण शिव मंदिर कमेटी की ओर से बिलासपुर रोड स्थित तख्तूपुरा में इच्छापूर्ण शिव मंदिर का निर्माण तख्तूपुरा के जंमपल सतप्रकाश भोला इंग्लैंड वाले परिवार के सहयोग से किया गया। कमेटी के सदस्य जीया लाल तख्तूपुरा ने बताया कि इच्छापूर्ण शिव मंदिर में 16 जुलाई से 21 जुलाई तक मूर्ति स्थापना के उपलक्ष्य में प्राण प्रतिष्ठा व पाठ आरंभ किए जाएंगे। 21 जुलाई को झंडा चढ़ाने की रस्म व 22 जुलाई को हवन यज्ञ करके मंदिर में राधा-कृष्ण, भगवान परशुराम, मां दुर्गा, संकट मोचन हनुमान जी, विश्वकर्मा जी, बाबा बालक नाथ जी की मूर्तियों की स्थापना की जाएगी।

खबरें और भी हैं...