मोहाली

--Advertisement--

बच्चे पढ़ाई में न रह जाएं पीछे, इसलिए फ्री ट्यूशन

पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया…..इसी उद्देश्य से सरकारी प्राइमरी स्कूल गांव शाहीमाजरा के जरूरतमंद बच्चों को एक...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:05 AM IST
बच्चे पढ़ाई में न रह जाएं पीछे, इसलिए फ्री ट्यूशन
पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया…..इसी उद्देश्य से सरकारी प्राइमरी स्कूल गांव शाहीमाजरा के जरूरतमंद बच्चों को एक एनजीओ की ओर से फ्री ट्यूशन देने का काम किया जा रहा है। शहर में सामाजिक कार्य करने वाली एनजीओ टुगेदर विद अदर्स के अध्यक्ष रविंदर सिंह ने बताया कि वो पिछले 8 साल से यह एनजीओ चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चाें के परिवार आर्थिक रूप से कमजोर होते हैं, जिस कारण इन परिवारों के बच्चे पढ़ाई को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए प्राइवेट ट्यूशंस अफोर्ड नहीं कर सकते। इसलिए इन बच्चों की पढाई में इन्हें आने वाली परेशानी और इनकी पढ़ाई को और निखारने के लिए एनजीओ की ओर से शाही माजरा के शिव मंदिर में फ्री ट्यूशन का प्रोग्राम शुुरू किया गया है। एरिया के भाजपा पार्षद अशोक कुमार झा के सहयोग से शिव मंदिर में बच्चों क ट्यूशन शुरू की गई है।

पहले दिन 40 से ज्यादा स्टूडेंट्स पहुंचे: शाहीमाजरा स्थित शिव मंदिर में शुरू किए गए फ्री ट्यूशन प्रोग्राम के पहले दिन 40 से ज्यादा स्टूडेंट्स हिस्सा लेने पहुंचे। एनजीओ की सदस्य अमनदीप कौर और नीतू मोंगा की ओर से बच्चों को पढ़ाने का काम किया जा रहा है। एनजीओ की ओर से एरिया पार्षद और आसपास के समाजसेवी लोगों से आग्रह किया गया कि वो एरिया में फ्री ट्यूशन संबंधी जागरूकता फैलाएं, ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चे फ्री ट्यूशन का फायदा ले सकें।

लंगर सेवा से शुरू किया था काम: टूगेदर विद अदर्स एनजीओ ने अध्यक्ष रविंदर सिंह ने बताया कि वे िवगत 8 साल से एनजीओ चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबसे पहले उन्होंने जीएमसीएच-32 में फ्री लंगर सेवा का काम शुरू किया था। उन्होंने कहा कि हफ्ते में 5 दिन जीएमसीएच-32 में फ्री लंगर सेवा की जा रही है।

उन्होंने बताया कि उसके बाद एनजीओ के साथ और सदस्य जुड़ते गए और अब एनजीओ के सदस्यों की गिनती 100 के पास हो गई है। अब संस्था की ओर से हर वर्ष ब्लड डोनेशन कैंप, सर्दियों में जरूरतमंदों को गर्म कपड़े मुहैया करवाने का काम और अन्य सामाजिक कार्यें में योगदान डाला जाता है।

शाहीमाजरा में एनजीओ ने शुरू किया जरूरतमंद बच्चों को फ्री ट्यूशन देने का काम

X
बच्चे पढ़ाई में न रह जाएं पीछे, इसलिए फ्री ट्यूशन
Click to listen..