पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • राष्ट्रीय स्तर पर बनेगी पहचान, उपहार भी मिलेंगे

राष्ट्रीय स्तर पर बनेगी पहचान, उपहार भी मिलेंगे

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दैनिक भास्कर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभा दिखाने का मौका दे रहा है। जूनियर एडिटर 4के नाम से न्यूज पेपर मेकिंग एक्टिविटी का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत सरस्वती शिशु मंदिर हाईस्कूल नगरी में भी कार्यक्रम हुआ।

इसमें बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए सर्व धर्म सेवा समिति के अध्यक्ष सन्नी छाजेड़ व ललित निर्मलकर भी अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने बच्चों को इस एक्टीविटी में भाग लेकर नेशनल लेवल पर अपनी पहचान बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि इस एक्टीविटी में भाग लेकर छात्र-छात्राएं न केवल क्रिएटिविटी और राइटिंग स्किल्स के सहारे राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना सकेंगे, बल्कि ढेरों आकर्षक उपहार भी जीत सकेंगे।

उन्होंने 20 बच्चों को अपनी ओर से प्री डिजाइन ब्लैंक न्यूज पेपर दिया। प्राचार्य प्रफुल्ल साहू, भास्कर के नगरी संवाददाता विक्की खनूजा समेत समस्त आचार्य इस अवसर पर मौजूद थे।

4 कैटेगरी में होगी स्पर्धा

जूनियर एडिटर में स्टुडेंट्स की क्लास के हिसाब से चार अलग-अलग कैटेगरी रखी गई है। कक्षा पहली से तीसरी क्लास तक के स्टुडेंट्स कैटेगरी ए में हिस्सा ले सकते हैं, जबकि चौथी से छठवीं क्लास के विद्यार्थियों के लिए कैटेगरी बी है। सातवीं से नवमी क्लास के लिए कैटेगरी सी और 10वीं से 12वीं क्लास के स्टुडेंट्स के लिए कैटेगरी डी रखी है। एक्टिविटी में भाग लेकर बच्चों में अखबार पढ़ने की आदत बनेगी। साइंस, टेक्नोलॉजी, करेंट अफेयर्स के अलावा और भी कई क्षेत्रों के बारे में उन्हें गहराई से जानने का मौका मिलेगा।

जूनियर एडिटर स्पर्धा

दैनिक भास्कर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभा दिखाने का मौका दे रहा है

नगरी. छात्र-छात्राओं को जूनियर एडिटर स्पर्धा के लिए प्री डिजाइन पेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...