पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • चंद्राकर ने बांटे स्मार्ट फोन, मौके पर ही हितग्राही की बृजमोहन और मूणत से बात भी करवाई

चंद्राकर ने बांटे स्मार्ट फोन, मौके पर ही हितग्राही की बृजमोहन और मूणत से बात भी करवाई

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कुरूद | प्रदेश शासन की महत्वाकांक्षी संचार क्रांति योजना (स्काई) के तहत नगर पंचायत भखारा-भठेली में 117 हितग्राहियों को प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री अजय चंद्राकर ने स्मार्ट फोन वितरित किया। इस दौरान उन्होंने पहली हितग्राही गोमती बाई साहू की कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से सीधी बात कराई। इसके अलावा उन्होंने मंत्री राजेश मूणत और कलेक्टर से भी हितग्राहियों की सीधी बात उन्हें मिले स्मार्ट फोन से कराई।

पंचायत मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश की जनता की हर जरूरतों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह लगातार कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उन्हें क्रियान्वित कर रहे हैं। संचार क्रांति योजना भी विकास का हिस्सा है, जिसके तहत लोगों को डिजिटल रिवोल्यूशन से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि आने वाली पीढ़ी के विकास और उसकी बेहतरी के लिए प्रदेश सरकार द्वारा स्काई योजना के तहत निःशुल्क स्मार्ट फोन वितरित किए जा रहे हैं। इससे शहरों के साथ-साथ गांवों के लोग भी आधुनिक ज्ञान-विज्ञान से रूबरू हो सकेंगे। उन्होंने आगे कहा कि स्मार्ट फोन सिर्फ बातचीत करने का जरिया ही नहीं, बल्कि आमजनता के सुख-दुख का साथी भी है। हर वो जरूरी जानकारी उन्हें आसानी से उपलब्ध हो सकेगी, जिसके बारे में उन्होंने अब तक सिर्फ खयाल ही किया था।

गोमती बोली-बच्चों को करूंगी वीडियो कॉल, देखेगा चेहरा : भखारा में स्मार्ट फोन पाने वाली पहली हितग्राही गोमती बाई साहू की बात मंत्री अजय चंद्राकर ने केबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से स्मार्ट फोन के जरिए कराई, तब श्री अग्रवाल ने उनसे इस फोन की उपयोगिता के बारे में पूछा, जिस पर गोमती बाई ने कहा कि अब वह अपने बच्चों को वीडियो काॅल कर उनसे बातचीत करने के साथ ही उनका चेहरा भी देखेगी। मंत्री चंद्राकर ने दूसरी हितग्राही मंजू यादव की बात स्मार्ट फोन से नगरीय प्रशासन मंत्री राजेश मूणत से कराई, तब मंजू यादव ने उन्हें भखारा आने का आमंत्रण दिया, जिसे मूणत ने स्वीकार कर निकट भविष्य में आने की बात कही। इस अवसर पर नपं अध्यक्ष विनोद साहू, मंडल भाजपा अध्यक्ष रामगोपाल देवांगन, हरखचंद जैन, चूड़ामणि साहू, रोशन केला सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि तथा नपं के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

कुरूद. अपने स्मार्ट फोन से केबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से बात करती भखारा की पहली हितग्राही गोमती बाई।

खबरें और भी हैं...