पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • वोट की राजनीति से नहीं हो सकती मुल्क की तरक्की : तंवर

वोट की राजनीति से नहीं हो सकती मुल्क की तरक्की : तंवर

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि देश व प्रदेश को जातिगत आधार पर बांटने का काम किया जा रहा है। इसके विरुद्ध लड़ने के लिए हमें एकजुट होना होगा और इस प्रकार की पार्टियों व नेताओं को सबक सिखाना होगा। वह मंगलवार को विश्वकर्मा धर्मशाला में आयोजित पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि वोट की राजनीति से मुल्क की तरक्की नहीं हो सकती। सम्मेलन के बाद बिजली पानी की समस्याओं को लेकर डॉ. अशोक तंवर ने महिलाओं के साथ शहर के भगत सिंह चौक पर प्रदर्शन किया, जिसमें मटके व बल्ब फोड़कर सरकार के प्रति रोष व्यक्त किया गया।

उन्होंने कहा कि हमें ऐसे नेता के हाथों में अपना नेतृत्व सौंपना चाहिए जो वोट की राजनीति को छोड़कर समाज हित के कार्यों के लिए संघर्ष करे। तंवर ने कहा कि आज राजनीति में दलालों का बोल बाला है, लेकिन हम इसी एकता के साथ आगे बढ़ेेंगे तो हम जरूर जीतेंगे। उन्होंने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो का नारा दिया था। हमें उनके बताए इस रास्ते पर चलकर राजनीति व समाज को गंदा करने वाले लोगों को मुंहतोड़ जवाब देना है। संविधान में मानव अधिकारों संरक्षण है लेकिन भाजपा संविधान को खत्म करने की साजिश रच रही है लेकिन देश व प्रदेश की जनता आने वाले चुनावों को भाजपा को उनकी इस जन विरोधी का जवाब देने का काम करेगी।

सम्मेलन में पहुंचने पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने फूलों का बड़ा हार पहनाकर अशोक तंवर का स्वागत किया। इस सम्मेलन की अध्यक्षता दयानंद जांगड़ा ने की। इस मौके पर कांग्रेस नेत्री प्रभा माथुर, अंजना वाल्मीकि, शीशपाल करोड़ा, एनएसयूआई जिला अध्यक्ष प्रवीण गुरुसर, साहिल बालू, रमनदीप रसीदां, डा. संजय गर्ग, सुरेश सोनी, सूबेसिंह वाल्मीकि, देवेन्द्र बबली सहित अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...