पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • नसरुल्लागंज | मंगलवार को खाद्य विभाग, राजस्व विभाग व नगर

नसरुल्लागंज | मंगलवार को खाद्य विभाग, राजस्व विभाग व नगर

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नसरुल्लागंज | मंगलवार को खाद्य विभाग, राजस्व विभाग व नगर परिषद कर्मचारियों के संयुक्त अमले ने नगर के 18 से अधिक होटल, चाय दुकान, नाश्ते की दुकानों और भोजनालयों पर छापेमार कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान अमले ने नगर के दो भाजपा नेताओं की दुकान से प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की 25 गैस टंकी, 55 लीटर केरोसीन सहित एक्सपायर बिस्कुट व अमानक स्तर की मिठाइयां बरामद की। संयुक्त कार्रवाई के दौरान अमले ने नगर के 18 से अधिक होटल व्यापारियों के यहां से 48 गैस सिलेंडर जब्त किए। वहीं अमानक स्तर की मिठाइयों को नष्ट कर कार्रवाई के लिए कलेक्टर को भेजा।

नगर के होटल व्यापारियों में तब हड़कंप की स्थिति मच गई, जब खाद्य विभाग की टीम ने एक के बाद एक होटल व्यापारियों के यहां छापेमार कार्रवाई की।

इस कार्रवाई में कई भाजपा नेताओं की होटल के अतिरिक्त छोटे कारोबारियों के यहां घरेलू एलपीजी गैस का उपयोग किए जाने व दूषित सामग्रियों को खुलेआम विक्रय करने पर कार्रवाई की गई। उक्त कार्रवाई जिले से आई खाद्य सुरक्षा अधिकारी रितु शुक्ला, भावना ठाकुर, सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी अशोक सत्यार्थी के अतिरिक्त पटवारी व नगर परिषद के कर्मचारी द्वारा की गई। कार्रवाई की खबर लगते ही व्यापारियों द्वारा गैस सिलेंडरों को होटलों से हटाकर अन्यत्र स्थान पर छिपा दिया गया। बावजूद इसके अमले ने 18 से अधिक गैस सिलेंडर, 55 लीटर केरोसीन, एक्सपायर बिस्कुट, नमकीन की जब्ती बनाई वहीं अमानक स्तर की मिठाइयों का सेंपल भी लिया गया।

इन होटलों पर की कार्रवाई : खाद्य विभाग की टीम सबसे पहले दुर्गा चौक स्थित श्रृद्धा रेस्टोरेंट पहुंची, जहां टीम ने 20 गैस सिलेंडर, गैस भट्टी जब्त की, वहीं दुकान से एक्सपायर बिस्कुट, खराब नमकीन की जब्ती बनाते हुए मावा मिठाइयों का सेंपल लिया।

इसके बाद टीम यात्री बस स्टैंड पर अग्रवाल रेस्टोरेन्ट पहुंची। जहां से 5 गैस सिलेंडर व 55 लीटर केरोसीन जब्त किया। इसके अलावा राठौर रेस्टोरेंट से एक, शर्मा रेस्टोरेंट से एक, क्लासिक होटल से 4, हरियाणा जलेबी से 2, सागर चाट से 2, मनीष चाट से एक, ममता भोजनालय से 3, दरबार डाबा से एक, महाकाल ढाबा से एक, रूजनखेड़ी स्थिति बजरंगी ढाबा से एक, महेश रेस्टोरेंट से एक, साहू भोजनालय से 2, राजदीप होटल से एक सहित अन्य स्थानों से 3 गैस सिलेंडर जब्त किए गए।

खबरें और भी हैं...