पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • महंगाई भत्ते के लिए पेंशनरों ने शहर में किया प्रदर्शन

महंगाई भत्ते के लिए पेंशनरों ने शहर में किया प्रदर्शन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब पेंशनर्स यूनियन के सदस्यों ने महंगाई भत्ते के लिए मंगलवार को बस अड्डे के बाहर प्रदर्शन किया। जिला प्रधान कामरेड मुकंद लाल, प्रधान कौशल कुमार और दविंदर थांदी के नेतृत्व में पेंशनरों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

एटक के कनवीनर कामरेड स्वतंत्र कुमार ने कहा कि पहले वे केंद्र सरकार की आलोचना करते थे, अब पंजाब सरकार से भी कोई उम्मीद नहीं रह गई है। इस सरकार पर रखी उम्मीदें बेकार साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि डेढ़ साल बीतने के बाद भी सरकार ने चुनावी वादों को पूरा नहीं किया। पंजाब की कांग्रेस सरकार से किसी भी वर्ग को कोई फायदा नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि पेंशनरों ने छठे पे कमिशन सहित अन्य मांगों के पत्र मुख्यमंत्री, विधानसभा स्पीकर, विधायकों और डिप्टी कमिश्नरों को दिए मगर उनपर कोई अमल नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि 1 से 8 अगस्त तक काले झंडे लगा कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर आवाज पहुंचाने की कोशिश की गई है। कामरेड स्वतंत्र कुमार ने बताया कि उनकी मांगे डीए की किश्तों को अपडेट कर बकाया दिया जाए। ठेका भर्ती बंद कर पक्की भर्ती करके बेरोजगारों को रोजगार का प्रबंध किया जाए, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की जाए, निजीकरण बंद किया जाए, पीआरटीसी के 1992 से पहले की सेवामुक्त हुए कर्मचारियों को पेंशन दी जाए।

प्रदर्शन में दर्शन सिंह नंगल, हंसराज बगवाई, प्यारा लाल, कश्मीरी सिंह, बलवीर सिंह महितपुरी, महिंदर सिंह, प्रेम सिंह, मोहन सिंह, रुड़की, इंज. प्रेम कुमार, शाम लाल, गुरमेल चंद, प्रदीप सिंह, जरनैल सिंह, राजपाल, गुरमेल सिंह, बलवीर सिंह, पचीशरा सिंह, सुरिंदर सिंह, दियालपुर, जगीर सिंह, विजय कुमार, बलैती राम, राकेश चंद्र शामिल थे।

बस अड्डे के बाहर प्रदर्शन करते पेंशनर्स यूनियन के सदस्य।

खबरें और भी हैं...