पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • भादवामाता में श्रद्धा भवन की सुविधा अगले सप्ताह से, न्यूनतम शुल्क लगेगा

भादवामाता में श्रद्धा भवन की सुविधा अगले सप्ताह से, न्यूनतम शुल्क लगेगा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | नीमच/भादवामाता

देवी तीर्थ भादवामाता में तीन करोड़ रुपए की लागत से बने श्रद्धा भवन का सीएम शिवराजसिंह चौहान द्वारा लोकार्पण किया। अगले सप्ताह से श्रद्धालुओं को इसकी सुविधा मिलने लगेगी। यहां ठहरने वाले श्रद्धालुओं को न्यूनतम शुल्क का भुगतान करना होगा। जिसकी दर जल्द तय होगी।

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान भवन का लोकार्पण होने के बाद मंदिर संस्थान द्वारा भवन श्रद्धालुओं के लिए खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। कलेक्टर राकेश श्रीवास्तव ने बताया श्रद्धालुओं से न्यूनतम शुल्क लिया जाएगा ताकि भवन का रखरखाव व मेंटेनेंस नियमित किया जा सके। भवन की सफाई, बिजली, पानी श्रद्धालुओं के लिए उपलब्ध रहेगा। तीन मंजिला भवन में 40 कमरे अटैच लैट-बाथरूम सहित आैर 10 बड़े हॉल, वाहन पार्किंग स्थल बनाया गया। बाउंड्रीवॉल का प्रस्ताव शासन को भेजा है। मैदान का समतलीकरण भी कराया जाएगा।

हर साल आते हैं 15 लाख से ज्यादा श्रद्धालु

भादवामाता का श्रद्धा भवन।

मान्यता है विक्रम संवत 1482 भादवामाता का प्राकट्य हुआ था। मंदिर से लगी बावड़ी के पानी से नहाने और पीने से लकवा सहित अन्य रोग दूर होते हैं। डॉक्टरों के अनुसार पानी में कोई ऐसा तत्व है जिसके कारण ऐसा होता है। देवी के दर्शन के लिए हर साल 15 लाख से ज्यादा श्रद्धालु आते हैं। दानपात्रों से 1 करोड़ से अधिक का चढ़ावा मिलता है। नवरात्रि में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटती है।

खबरें और भी हैं...