पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • सरवानिया में कांग्रेस की ललितादेवी बनी पार्षद

सरवानिया में कांग्रेस की ललितादेवी बनी पार्षद

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | नीमच/सरवानिया

नगर परिषद सरवानिया में वार्ड क्रमांक 9 में पार्षद उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी ललितादेवी पाल दो वोट से विजय रही है। जिले में भादवामाता, हरवार, मांडा और मुंडला में सरपंच के उपचुनाव के परिणाम घोषित कर दिए।

वार्ड क्रमांक 9 की पार्षद निर्मला देवी जैन के निधन यह पद रिक्त हुआ था। उपचुनाव में भाजपा ने सुमन देवी पाल व कांग्रेस ने ललितादेवी पाल को मैदान में उतारा। दोनों के बीच सीधी टक्कर थी। 404 में से 357 मतदाताओं ने वोट का उपयोग किया था। मंगलवार को मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा की।

कांग्रेस की ललितादेवी को 177 तथा और भाजपा की सुमन देवी 175 वोट मिले। 5 वोट नोटा को मिले हैं। इस तरह ललितादेवी ने 2 वोट से जीत दर्ज कर भाजपा से यह पद छीन लिया। परिषद में अब कांग्रेस के 8, भाजपा के 6 और 1 निर्दलीय पार्षद है। कांग्रेस ने नगर में जुलूस निकाला खुशी मनाई।

उपचुनाव

ललितादेवी पाल

ललितादेवी पाल

जिले की एक नगर परिषद व 4 पंचायतों में 3 को हुआ था मतदान, विजेता उम्मीदवारों को दिए प्रमाण-पत्र

हरवार: अहिरवार बने सरपंच

हरवार में सरपंच पद के लिए उपचुनाव की मतगणना मंगलवार को हुई। इसमें किशन अहिरवार को 467 वोटों से विजय हुए है। पंचायत क्षेत्र में 2041 में से 1511 मतदाताओं ने 4 पोलिंग बूथ मतदान किया था। किशन अहिरवार को 978, समरथ अहिरवार को 511 वोट मिले। 22 वोट नोटा में गए। अधिकारियों ने किशन अहिरवार को विजय घोषित कर प्रमाण-पत्र जारी किया।

भादवामाता: लालाराम चौहान बने सरपंच

भादवामाता में सरपंच के लिए उपचुनाव की मतगणना हुई। इसमें लालाराम चौहान ने 117 वोट से जीत दर्ज की। 3 पोलिंग बूथ पर 1401 में से 1124 मतदाताओं ने वोट डाले थे। इसमें लालाराम चौहान को 483, भेरूलाल चौहान को 366 और नवल चौहान को 262 मत मिले। 13 ने नाटो का बटन दबाया। इस तरह लालाराम ने निकटतम प्रतिद्वंदी भेरूलाल को 117 वोट से हराया। अधिकारियों ने उन्हें सरपंच का प्रमाण-पत्र जारी किए।इसी तरह मांडा में सरपंच के उपचुनाव में घीसालाल पाटीदार को विजय मिली है। उन्हें 640, प्रतिद्वंद्वी मोहनलाल पाटीदार को 360 वोट मिले।

खबरें और भी हैं...