पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • स्कूल छूटने पर जांच के लिए पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी

स्कूल छूटने पर जांच के लिए पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फाॅलोअप : हाईस्कूल के बच्चों प्रभारी प्राचार्य के शराबी होने एवं अन्य बात को लेकर की थी शिकायत

भास्कर संवाददाता | नेपानगर

शराब के नशे में स्कूल आने वाले प्रभारी प्राचार्य से परेशान बच्चों की कलेक्टर को शिकायत बाद सोमवार शाम 4.20 पर जिला शिक्षा अधिकारी आरएल उपाध्याय जांच के लिए पहुंचे। लेकिन वे ऐसे समय पहुंचे जब स्कूल बंद हो चुका था। बच्चे और प्राचार्य निकल चुके थे। मात्र यहां स्कूल की एक शिक्षिका मिली। जिसे मिलकर डीईओ लौट आए।

सुनिल केदारे जो तुकईथड़ से स्कूल में आते हैं। करीब 6 सालों से वे यहां प्रभारी प्राचार्य का काम देख रहे हैं। स्कूल संचालन के समय कई बार वे शराब पीकर आए। जिससे यहां पढ़ने वाली छात्राओं सहित अन्य विद्यार्थियों को परेशानी हो रही थी। विद्यार्थियों ने कई बार शराब पीकर स्कूल ना आने एवं पढ़ाने पढ़ाई पर ध्यान देने की बात कही। पर वे नहीं माने। परेशान होकर उन्होंने इस बात को लेकर संकुल प्राचार्य से चर्चा कर अवगत कराया। लेकिन उन्होंने ने भी प्राचार्य की इस हरकत पर ध्यान नहीं दिया। वहीं किताबों की समस्या एवं पैसे मांगने की बात भी बताई। इस बात को भी उन्होंने अनसुना कर दिया।

जांच में शिकायत सही पाई गई

विद्यार्थियों द्वारा कलेक्टर से प्रभारी प्राचार्य द्वारा स्कूल समय म शराब पीकर आने, कमरे अथवा कक्षों में सोने के अलावा किताबे देने के एवज में रुपए मांगने की शिकायत की थी। जिसमें बच्चों की शिकायत सही पाई गई है। इसकी रिपोर्ट बनाकर कलेक्टर को सौंपी जाएगी। आरएल उपाध्याय, जिला शिक्षा अधिकारी

खबरें और भी हैं...