पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • निवाई के पशु चिकित्सालय परिसर में लगाए 51 पौधे

निवाई के पशु चिकित्सालय परिसर में लगाए 51 पौधे

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
निवाई| पशु चिकित्सालय परिसर में मंगलवार को एसबीआई बैंक शाखा बड़ी के मन्दिर के तत्वावधान में पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें शाखा प्रबन्धक लोकेश कुमार शर्मा के सानिध्य में 51 पौधे लगाकर पंचवटी की स्थापना की गई। शाखा प्रबन्धक लोकेश कुमार शर्मा ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पौधे लगाना आवश्यक है। पर्यावरण प्रेमी रामफूल शर्मा ने बताया कि पशु चिकित्सालय परिसर में नीम, गुलमोहर, शीशम सहित छायादार 51 पौधे लगाए गए। इस दौरान पौधों की सुरक्षा करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर पूर्व पार्षद प्रदीप पारीक, कैलाशचंद बोहरा, राहुल जैन, गौरव शर्मा, मूलचंद सैनी, कैलाश जाट, रामचरण पारीक सहित अन्य लोगों ने पौधारोपण किया गया।

अशोक रेसला उनियारा ब्लॉक अध्यक्ष बने

उनियारा| राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को रेसला की उनियारा ब्लॉक कार्यकारिणी की बैठक हुई। जिला प्रतिनिधि महेश शर्मा, किशन लाल जाट, धर्मचंद, राम सागर मीना की मौजूदगी में उनियारा ब्लॉक कार्यकारिणी का गठन किया। इसमें अशोक कुमार जैन को अध्यक्ष, मैनेजर मीना महामंत्री, राजेश सैनी संगठन मंत्री व प्रवक्ता, हुमा सोनी को महिला मंत्री नियुक्त किया।

रैली में शामिल होने के लिए किसानों को बांटे पीले चावल

मोर| किसान नेता क्षेत्र के गांवों का दौरा कर किसानों से संपर्क किया। इस दौरान 10 अगस्त को कृषि मण्डी टोडारायसिंह के सामने होने वाली किसान रैली में शामिल होने के लिए पीले चावल बांटे। किसान नेता रतन खोखर ने बताया कि कृषि मण्डी के सामने किसानों की मांगों को लेकर विशाल रैली का आयोजन 10 अगस्त को सुबह 11 बजे किया जाना है। इसमें अधिक से अधिक किसान भाग ले इसके लिए तैयारियों की जा रही है। रैली में किसानों की मांगें किसान रैली में किसानों की मांगे जो बीसलपुर बांध को ऑवर फ्लो पानी टोरडी सागर तथा घारेड़ा बांध में डालने, टोडारायसिंह की गौण मण्डी को पूर्ण कृषि मण्डी बनाने, प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर गौशाला बनाने तथा टोंक को रेल से जोडऩे जैसी मांगें शामिल है।

बरसात की कामना को लेकर घांस भैंरू की सवारी निकाली

नगरफोर्ट| क्षेत्र की ग्राम पंचायत धुवाकलां मुख्यालय पर मंगलवार को घांस भैंरू की सवारी धूमधाम निकालकर क्षेत्र में सुख, समृद्धि और अच्छी बारिश की मनोकामना की। गोपाल लाल गुर्जर पटेल के सान्निध्य में श्रद्धालुओं ने घांस भैंरू के तेल, मदिरा, पुवा, पूडी आदि चढ़ाकर भैंरो बाबा से सुख, समृद्धि व बारिश की सामना की। इसके बाद बैंड बाजे के साथ भैंरू की सवारी निकाली। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं भैंरूजी की सवारी को खींचकर गांव के विभिन्न मार्गों से चारों ओर परिक्रमा करवाई।

निवाई में योग शिविर का आयोजन

निवाई| श्री योग वेदांत सेवा समिति द्वारा जमात स्थित गुरुकुल विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय में योग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में योग प्रशिक्षक सुशीला बीकानेर एवं जिला बाल संस्कार संचालिका प्रेम चतुर्वेदी दौसा ने विद्यार्थियों को योग शिक्षा दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि योग प्राणायाम द्वारा बच्चों का तन,मन तंदुरूस्त रहता है तथा मन एकाग्र होता है। जिससे शिक्षा में मन लगता है। इस दौरान विद्यालय के कानाराम चौधरी सहित विद्यालय परिवार के सदस्य मौजूद थे।

कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ताओं का तिरंगा यात्रा में जाने का निर्णय

बनेठा| उपतहसील मुख्यालय पर स्थित बालाजी के बाग मे मंगलवार को ब्लॉक उनियारा कांग्रेस सेवादल की बैठक ब्लॉक मुख्य संगठक देव किशन गुर्जर की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सभी सेवादल कार्यकर्ताओं को 9 अगस्त को जयपुर में प्रस्तावित तिरंगा यात्रा में शामिल होने की रणनीति तैयार की गई। ब्लॉक संगठक मुकेश कुमार जांगिड़ ने बताया कि बैठक में सेवादल कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक संख्या मे तिरंगा यात्रा मे भाग लेने का आव्हान किया गया तथा तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में ईकाई अध्यक्ष सुरेश जैन, मुकेश जांगिड़, प्रकाश बैरवा, अनिल सोयल, गोविंद चौधरी, बिहारी लाल मीना, शंकर मेहरा, केशव, सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

लैंस प्रत्यारोपण शिविर कल

निवाई| जिला स्वास्थ्य अंधता टोंक एवं मानव सेवा समिति के सहयोग से तत्वावधान में 9 अगस्त को राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में निशुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन किया जाएगा। मानव सेवा समिति के अध्यक्ष बाबूलाल जैन ने बताया कि 9 अगस्त को सुबह 8 बजे से 1 बजे तक रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...