पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • ओएलएक्स पर कार बेचने को डाला विज्ञापन, युवकों ने खरीदने के बहाने मालिक को सुनसान जगह बुला पीटा, गहने लूट फरार

ओएलएक्स पर कार बेचने को डाला विज्ञापन, युवकों ने खरीदने के बहाने मालिक को सुनसान जगह बुला पीटा, गहने लूट फरार

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता,श्रीगंगानगर।

ऑनलाइन वाहन बेचने की साइट ओएलएक्स पर कार बेचने की सूचना अपलोड करने वाले एक व्यक्ति से अज्ञात आरोपियों ने संपर्क साधकर सुनसान जगह बुला लूटपाट की। वारदात गुरुवार शाम करीब साढ़े सात बजे पदमपुर रोड पर श्यामनगर पुलिस के निकट हुई। वारदात में घायल को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कोतवाली पुलिस ने देर रात पर्चा बयान पर मुकदमा दर्ज किया है। वारदात के आरोपी तीन अज्ञात युवकों की तलाश की जा रही है, लेकिन शुक्रवार शाम वारदात के 24 घंटे बाद तक पुलिस के हाथ खाली थे। कोतवाली थाना के एएसआई राजेंद्रकुमार ने बताया कि 12 जैड निवासी पीड़ित 40 वर्षीय जगतारसिंह पुत्र गुरचरणसिंह जटसिख के पर्चा बयान पर अज्ञात आरोपियों पर सोने के लॉकेट व चेन छीनकर ले जाने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है। पीड़ित मोटर मैकेनिक है और श्रीगंगानगर में दुकान करता था लेकिन अब घर से ही वाहन खरीदने-बेचने का काम करता है। पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने मारपीट शुरू की तो शोर सुनकर लोग रुकने लगे। इस पर आरोपी अपनी बाइक लेकर भाग गए। पुलिस घटना की सत्यता की जांच कर रही है।

भास्कर

पड़ताल
मैंने अपनी कार को बेचना था, इसलिए मोबाइल एप्लीकेशन ओएलएक्स पर इसकी फोटो अपलोड की थी। गुरुवार शाम को शिव चौक स्थित अपने रिश्तेदार की दुकान पर बैठा था और मेरी गाड़ी 12 जैड स्थित घर पर थी। मेरे पास करीब सात बजे शाम को किसी ने फाेनकर कार के बारे में जानकारी ली। कॉल करने वाले ने कार दिखाने का कहा। मैने उनको कार घर पर होने और वहीं आने का कहा। उन्होंने मुझे पदमपुर रोड पर बुलाया और साथ ही चलने का कहा। इस पर मैं अपनी बाइक लेकर महाराजा जस्सासिंह रामगढ़िया मार्ग होकर पदमपुर रोड पहुंच गया। वहां पहुंच मैंने कॉलर को बुलाया तो उसने मुझे श्यामनगर पुलिया पर खड़े होने की बात कही। वहां पहुंच वापस फोन किया तो एक युवक मेरे पास आया और बात करते करते बाइक की चाबी निकाल ली। तभी दो युवक पीछे से बाइक लेकर आए और तीनों ने मिलकर मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी। मैं कुछ समझ पाता इससे पहले ही आरोपी मेरे गले में पहनी सोने की चेन व लॉकेट लूटकर बाइक पर फरार हो गए।

(जैसा की पीड़ित जगतारसिंह ने पुलिस को बताया।)

पुलिस को संदेह|कुछ आदतन अपराधियों का हो सकता है हाथ
सूत्रों के अनुसार पुलिस इस वारदात के पीछे पुरानी आबादी के ही आदतन अपराधियों का हाथ होना मानकर जांच कर रही है। पुलिस ने कई संदिग्धों की सूची बनाकर पूछताछ शुरू की है। संभावना है कि आरोपी शनिवार तक पुलिस की हिरासत में होंगे। पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल नंबर को भी ट्रेकिंग पर लगा रखा है। उससे आरोपियों की पहचान होने और पकड़े जाने की संभावना बनी हुई है। मारपीट में पीड़ित के हाथ में फ्रेक्चर भी बताया गया है।

ऑनलाइन खरीद-फरोख्त में बरतें सावधानी...ताकि आपके साथ न हो वारदात

ऑनलाइन खरीदारी के दौरान सामान की डिलीवरी आपके बताए पते पर होती है। ऐसे में अनजान लोग आपके घर तक पहुंचते हैं। यहां अनजान शख्स से नजदीकी नहीं बढ़ाएं। इसके अलावा आप कुछ बेचना चाहते हैं तो भी आप नए लोगों के संपर्क में आते हैं। अकेले व सुनसान जगह में सामान की डील करने से बचें। जरूरी हो तो अकेले की बजाय समूह में जाना ठीक रहेगा।

पीड़ित बोला- कार खरीदने के बहाने मुझे फोन कर बुलाया और मारपीट व लूटपाट करने लगे
आगे क्या|मोबाइल नंबर के आधार पर युवकों की तलाश
जांच अधिकारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि पीड़ित के देर रात पर्चा बयान पर अज्ञात आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़ित के मोबाइल पर जिस नंबर से आरोपियों ने बात की, उस नंबर की कॉल हिस्ट्री और लोकेशन की जांच की जा रही है। इससे पता चलेगा कि कॉलर की लोकेशन घटनास्थल पर वारदात के दौरान थी अथवा नहीं। जब कॉलर ने पीड़ित से संपर्क किया तब आरोपी कहां थे। जल्दी ही इस वारदात का खुलासा किया जाएगा।

जवाहरनगर में भी घटना
इधर...दोपहर को डॉक्टर के घर घुसे नकाबपोश, महिला चिल्लाई तो भागे
इधर शुक्रवार दोपहर को जवाहरनगर सेक्टर 6 स्थित आरसीएचओ वेदप्रकाश असीजा के मकान में दो नकाबपोश युवक वारदात की फिराक में घुस गए। घटना के वक्त दोपहर के समय उनकी प|ी घर पर अकेली थी। आरोपियों को देखकर वे घबरा गई और घर से बाहर भाग गईं। सूचना पर जवाहरनगर थाना प्रभारी प्रशांत कौशिक और डयूटी अधिकारी एएसआई राजेंद्र स्वामी जाब्ते सहित मौके पर पहुंचे। डॉ. वीपी असीजा ने घर पहुंच वस्तुस्थिति की जानकारी ली। घर में किसी तरह का नुकसान नहीं होने पर उन्होंने मामला दर्ज कराने से मना कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी युवक नशेड़ी प्रवृति के थे। जैसे ही डॉ. असीजा की प|ी घर से भागकर बाहर मदद को चिल्लाई तो आरोपी तत्काल ही वापस भाग गए। पुलिस ने आस पास कैमरों की फुटेज की जांच की है। आरोपियों को जल्दी ही पकड़ लिया जाएगा। यह भी पता चला है कि घर का मेन दरवाजा खोल कमरे जाकर अलमारी खोलने की कोशिश करने लगे। साथ ही उन्होंने महिला से लूटपाट की कोशिश की, लेकिन शोर होने पर भाग गए।

खबरें और भी हैं...