पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • पहले घटिया सड़कों का किया निर्माण, लोगों की शिकायत के बाद फिर से बन रही है नई सड़क

पहले घटिया सड़कों का किया निर्माण, लोगों की शिकायत के बाद फिर से बन रही है नई सड़क

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश से पूर्व रूडिप की कार्यकारी एजेंसी एलएंडटी की ओर से तैयार की गई सड़कों से अब कंकरीट निकलना शुरू हो गई है। शहरवासियों की शिकायत के बाद कंपनी के ठेकेदार घटिया निर्माण को हटाकर फिर से सड़कें तैयार करने में जुटे हैं। गौरतलब है कि बारिश से पूर्व हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र के कमला नेहरू नगर में सीवरेज पाइपलाइन डालने के बाद सड़क निर्माण किया गया था। इस बीच बारिश से सड़क पूरी तरह से बिखरना शुरू हो गई। यहां तक कि सड़क पर गड्ढे भी हो गए। इसको लेकर कॉलोनी के लोगों ने रूडिप व एलएंडटी कंपनी के अधिकारियों को शिकायत की। इसके बाद कंपनी के ठेकेदार घटिया निर्माण से बनी सड़क को हटाकर फिर से सड़क तैयार करने का काम शुरू कर दिया है। क्षेत्र के जयंतीलाल जोशी ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड स्थित कमला नेहरू नगर में एक माह पहले सड़क का निर्माण किया गया था। बारिश होने पर सड़क पर जगह-जगह कंकरीट निकलने के साथ सड़क उखड़ने लगी तो इसकी शिकायत की गई। शिकायत के बाद कंपनी के इंजीनियर्स ने सड़क का मुआयना किया। इसके बाद संबंधित ठेकेदार से सड़क उखाड़कर फिर से तैयार करने के निर्देश जारी किए गए। अब ठेकेदार ने घटिया निर्माण से बनी सड़क उखाड़कर फिर से निर्माण कार्य शुरू किया है।

सड़क को उखाड़कर नई सड़क कर रहे तैयार।

कंपनी ने बारिश से पहले शहर में 3.25 किमी सड़क का काम किया था

बारिश से पहले एलएंडटी कंपनी ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में डामर की 3.25 किमी तक की सड़क निर्माण किया था। इसको लेकर उच्चाधिकारियों ने यह कार्य तेजी से करने के निर्देश भी जारी किए थे।

शहर में सड़क बनने के बाद अगर सड़क उखड़ रही है तो यह कंपनी की पूरी जिम्मेदारी है कि वह उसे सही तरीके से बनाए। इसके लिए कंपनी को पाबंद किया है। पाली में ड्रेनेज सिस्टम नहीं होने के कारण डामरीकृत रोड से कंकरीट निकलना स्वाभाविक है। - केके अग्रवाल, एक्सईएन, रूडिप

खबरें और भी हैं...