पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • जिला प्रमुख व प्रधान के आश्वासन पर 14 दिन से कार्य का बहिष्कार कर रहे कार्मिक काम पर लौटे

जिला प्रमुख व प्रधान के आश्वासन पर 14 दिन से कार्य का बहिष्कार कर रहे कार्मिक काम पर लौटे

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | रायपुर मारवाड़

पंचायत समिति रायपुर के विकास अधिकारी द्वारा दो सरपंचों सहित छह लोगों के खिलाफ दर्ज करवाए गए राजकार्य में बाधा पहुंचाने, डराने-धमकाने एवं जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर पिछले चौदह दिनों से कार्य का बहिष्कार कर रहे रायपुर पंचायत समिति के कार्मिक मंगलवार को काम पर लौटे। दोपहर करीब एक बजे रायपुर प्रधान शोभा चौहान ने पंचायत समिति पहुंच धरनास्थल पर मौजूद कर्मचारियों से वार्ता प्रारंभ कर समझाइश के प्रयास शुरू किए। इस दौरान जिला प्रमुख पेमाराम सीरवी भी पंचायत समिति पहुंच गए। उन्होंने मामले में कार्रवाई के लिए जरूरी कानूनी प्रक्रिया का हवाला देते हुए कार्मिकों को समझाया और सात दिवस के भीतर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया। प्रधान और जिला प्रमुख द्वारा कार्रवाई को लेकर दिए गए आश्वासन के चलते कार्मिकों ने काम पर लौटने को लेकर सहमति जताई और मंगलवार दोपहर ही काम शुरू कर दिया। एक पखवाड़े बाद पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायतों में रोजमर्रा का कार्य सुचारू हो जाने के चलते आम लोगों को भी काफी राहत मिली। पिछले कई दिनों से लंबित पड़े जरूरी कार्यों का भी निस्तारण हुआ।

रायपुर मारवाड़. समझाइश करते रायपुर प्रधान व अन्य जनप्रतिनिधि।

सख्त लहजे में चेतावनी भी : कार्मिकों से समझाइश के दौरान जिला प्रमुख पेमाराम सीरवी ने कार्य बहिष्कार के कारण लोगों को होने वाली परेशानी का मामला भी कार्मिकों के सामने रखा। उन्होंने सात दिन में मामले में कार्रवाई हो जाने भरोसा दिलवाया। इस पर कार्मिकों ने सात दिन में कार्रवाई नहीं होने की सूरत में पुन: कार्य बहिष्कार करने की बात जिला प्रमुख से कही। इस पर प्रमुख ने कार्मिकों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए इस मामले में किसी भी स्थिति में पुन: कार्य बहिष्कार नहीं करने की चेतावनी भी दी।

बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा : कर्मचारियों द्वारा कार्य बहिष्कार खत्म किए जाने के बाद पंचायत समिति में मौजूद जनप्रतिनिधियों ने पंचायत समिति परिसर में ही बैठक भी की। बैठक के दौरान इसी माह के अंतिम सप्ताह में होने वाले मुख्यमंत्री के कार्यक्रम सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। करीब दो घंटे चली बैठक में मामले की जांच बदलने से लेकर कार्मिकों द्वारा पुन: कार्य बहिष्कार पर लौट जाने की आशंका पर भी बातचीत हुई। बैठक में पंचायत समिति सदस्य श्रीकृष्ण पालीवाल, कृष्णपाल सिंह, पूर्व सरपंच जेपी वैष्णव और श्यामपुरी सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

जल्द होगी कार्रवाई

कार्मिकों से समझाइश कर काम पर लौटने के लिए राजी किया है। मामले में जल्द और सख्त कार्रवाई होगी। कार्य बहिष्कार के कारण आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए कार्मिकों का काम पर लौटना जरूरी था। कार्य बहिष्कार समाप्त हो जाने से मामले में कार्रवाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा। -पेमाराम सीरवी, जिला प्रमुख, पाली।

कर्मचारियों को पूरा भरोसा है न्याय मिलेगा

पंचायत समिति रायपुर के कर्मचारियों को पूरा भरोसा है कि उनके अधिकारी को न्याय मिलेगा। उनसे समझाइश कर कार्य बहिष्कार समाप्त करवा दिया है। -शोभा चौहान, प्रधान पंचायत समिति, रायपुर।

खबरें और भी हैं...