पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा दे चेक से की छेड़छाड़, खाते से निकाल लिए Rs.45 हजार

क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा दे चेक से की छेड़छाड़, खाते से निकाल लिए Rs.45 हजार

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा दे और चेक से छेड़छाड़ कर मोबाइल कारोबारी के खाते से 45 हजार रुपये निकाल लिए। आईसीआईसीआई बैंक की कर्मचारी बन लड़की ने कारोबारी को जाल में फंसा लिया और घर पर लड़का भेज दस्तावेज और 199 रुपये का चेक मंगवा लिया। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

सेक्टर 11/ 12 के रहने वाले इंसान गुप्ता ने सोमवार को थाना चांदनी बाग में शिकायत पत्र दिया। बताया कि गोशाला मंडी, जीटी रोड पर इंसान ट्रेडर के नाम से उसकी मोबाइल की दुकान है। एक अगस्त को एक लड़की का फोन उनके मोबाइल पर आया। लड़की ने खुद को आईसीआईसीआई बैंक का कर्मचारी बताया। क्रेडिट कार्ड बनाने की बात कही। इसके लिए हां कहने पर उस लड़की ने घर का पता ले लिया।

अगले दिन एक लड़का घर आया उसके पास बैंक का आईकार्ड भी था। विश्वास में आकर पैन कार्ड, आधार कार्ड की फोटो कॉपी के साथ 199 रुपये का चेक दे दिया। तीन अगस्त को खाते में रुपये कम होने पर लड़की ने 50 हजार रुपये खाते में डालने के लिए बोला। उन्होंने रुपये डाल दिए। चार अगस्त को खाते से 45 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज आने पर फ्रॉड की जानकारी हुई। बैंक जाकर जानकारी कि तो उसी चेक से छेड़छाड़ कर रुपये निकाले गए थे जो चेक उन्होंने दिया था। पीड़ित ने बैंक कर्मचारियों पर भी आरोप भी लगाया।

घर पर लड़का भेज मंगवाया दस्तावेज व 199 रुपये का चेक

एटीएम कार्ड बदल खाते से निकाले 53 हजार रुपए

पानीपत|सब्जी मंडी के पास बने पीएनबी के एटीएम में दो युवकों ने मिलकर एटीएम कार्ड बदल युवती के खाते से 53 हजार रुपये निकाल लिए। रोहतक की रहने वाली जय श्री ने थाना चांदनी बाग में शिकायत दी। उसने बताया कि 28 जुलाई को रानी माेहल्ला में रहने वाली छोटी बहन के घर आई थी। सब्जी मंडी के पास पीएनबी के एटीएम से छह हजार रुपये निकाले। जैसे ही वापस जाने के लिए हुई तभी एटीएम कार्ड गिर गया। वहां खड़े दो लड़कों ने कार्ड उठा कर दे दिया। वहां से वापस रोहतक आ गई। एक अगस्त को फिर से एटीएम से रुपये निकालने गई तो पासवर्ड काम नहीं कर रहा था। बैंक में मैनेजर से जानकारी कि तो पता लगा कि वह उसका कार्ड नहीं है। उस कार्ड के माध्यम से 28 जुलाई को ही 34 हजार रुपये विमलेश नामक महिला के खाते में ट्रांसफर किए गए हैं। अगले दिन भिवानी स्थित एटीएम से तीन बार में 19 हजार रुपये निकाले गए हैं। पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...