पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • विद्यार्थियों की संसद में विपक्ष व सत्ता पक्ष के 30 सांसद हुए शामिल

विद्यार्थियों की संसद में विपक्ष व सत्ता पक्ष के 30 सांसद हुए शामिल

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत . रजापुर स्कूल में संसद कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थी।

संसद प्रतियोगिता

विपक्ष ने 3 मुद्दों पर घेरी सरकार, सत्ता पक्ष के नेता नहीं दे पाए कोई भी संतोषजनक जवाब

संसद की कार्यवाही : विपक्ष के मुद्दों पर सत्ता पक्ष के जवाब

मुद्दा-1

विपक्षी नेता : माननीय सरकार हमें व देश की जनता को बताए कि देश की राजधानी दिल्ली में भूख के कारण 3 सगी बहनों की मौत हुई है। ऐसे में सरकार किस आधार पर कोई भूखा नहीं सोए की बात कर रही है।

सत्ता पक्ष : आरोप बेबुनियाद हैं। सरकार संवेदनहीन नहीं संवेदनशील है। स्कूल में मिड-डे-मील के लिए 6 हजार करोड़ रुपए का बजट जारी किया है। बीपीएल परिवारों के साथ उन एपीएल राशन कार्ड धारकों को भी अनाज दे रहे हैं, जो जरूरतमंद हैं।

मुद्दा-2

विपक्षी नेता : पीएम बताएं कि गत वर्ष में बीएसएफ, भारतीय सेना, जम्मू पुलिस व सीआरपीएफ के कितने जवान शहीद हुए। इसके अलावा कितनी बार सीज फायर हुई।

प्रधानमंत्री : ऐसा नहीं है। यह हमारी ही सरकार है, जिसके वीर सैनिकों ने दुश्मन की जमीन पर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करके मुहं तोड़ जवाब दिया है।

मुद्दा-3

विपक्षी नेता : विपक्षी नेता : मेक इन इंडिया के तहत हर युवा को रोजगार देने की डिजिटल की बात की जा रही है, जबकि युवा रोजगार के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं।

सरकार : सरकार स्वरोजगार को बढ़ावा दे रही है। लाखों युवाओं को उनके कौशल के हिसाब से कोर्स करवाकर रोजगार के लिए लोन दिए जा रहे हैं। हमारी ही सरकार ने जिसने भ्रष्टाचार विरोधी बिल पास कराया है।

खबरें और भी हैं...