पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • कांवड़ियों की सुविधा के लिए खोला संजय चौक का कट सुरक्षा को लेकर डीएसपी ने लिया शिविरों का जायजा

कांवड़ियों की सुविधा के लिए खोला संजय चौक का कट सुरक्षा को लेकर डीएसपी ने लिया शिविरों का जायजा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
श्रावण मास में कांवड़ियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। इसको लेकर पुलिस ने कई इंतजाम किए हैं। इस क्रम में ट्रैफिक पुलिस ने जीटी रोड पर संजय चौक का कट भी खोल दिया है, ताकि कांवड़ियों के बड़े वाहन आसानी से आ-जा सकें। इसके लिए एक एएसआई और चार सिपाहियों की अतिरिक्त ड्यूटी भी लगा दी गई है। पानीपत को हरिद्वार से जोड़ने वाले सनौली रोड पर आम दिनों में भी यातायात का अधिक दबाव रहता है। डीएसपी समालखा नरेश अहलावत ने शिविरों का निरीक्षण किया।

अतिक्रमण, बेलगाम ऑटो व रेहड़ी वालों की वजह से दिनभर जीटी रोड मोड़ से बबैल नाके तक जाम के हालात रहते हैं। सुबह और शाम को इस रोड से पैदल गुजरना भी किसी चुनौती से कम नहीं होता है। एेसे में हरिद्वार से गंगाजल लेकर आ रहे कांवड़ियों को भी जाम से परेशान होना पड़ रहा था। कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस ने पहले ही तैयारी कर ली थी। सनौली रोड से होकर यूपी की तरफ जाने वाले भारी वाहनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। बाबरपुर ट्रैफिक प्रभारी ने एक एएसआई और चार ट्रैफिक सिपाहियों की ड्यूटी भी तय कर दी है।

मैं तो भोले के रंग में रंगी पिया, कांवड़ लेने जाऊंगी

थर्मल| हरिद्वार से गंगाजल लेकर आ रहे शिवभक्त असंध रोड पर लगे शिविरों में शिव भोले के गानों पर नृत्य कर श्रद्धालुओं का मनोरंजन कर रहे हैं।

पानीपत. जीटी रोड संजय चौक पर ओवरब्रिज के नीचे कांवड़ियों के लिए खोला कट।

समाचार पत्र वितरक संघ ने कांवड़ियों की सेवा की

पानीपत | समाचार पत्र वितरक संघ ने मंगलवार को कांवड़ियों की सेवा कर आर्शीवाद लिया। संघ द्वारा शिविर का आयोजन गोहाना रोड पर किया गया। इस मौके पर संघ से जुड़े सदस्यों ने अलग- अलग तरीकों से शिव भक्तों की सेवा की। महिलाओं ने भी इस सेवा में भागीदारी निभाई। इस अवसर पर संघ प्रधान संजय, उप प्रधान अनिल कुमार, आदेश, विजय शर्मा, अनिल, विकास वाधवा, हनी सिंह, राकेश, अशोक सैनी, ओम प्रकाश चुघ, मुकेश, संजय, रविंद्र आदि मौजूद रहे।

संस्था कर रही कांवड़ियों की सेवा

समालखा | विश्व मानव रुहानी केंद्र नवानगर द्वारा कांवड़ियों के लिए चौथा विशाल शिविर लगाया गया है। शिविर में कांवड़ियों की दिन-रात सेवा की जा रही है। संस्था सदस्यों की ओर से 4 अगस्त से 9 अगस्त तक शिव भक्त कांवड़ियों के लिए विशाल शिविर लगाया गया है। शिविर में महिला कांवड़ियों के लिए भी अलग से विश्रामगृह बनाया गया है। शिविर में भोजन जलपान इत्यादि के साथ साथ चिकित्सा सुविधा का भी विशेष इंतजाम किया गया है। शिविर में योग्य डॉक्टरों की ओर से कांवड़ियों का उपचार किया जा रहा है।

पानीपत. सनौली रोड पावरलूम श्रमिक सेवा समिति की ओर से कांवड़ सेवा के दौरान कलाकार शंकर-पार्वती के वेशभूषा में और उपस्थित लोग। फोटो | भास्कर

थर्मल. शिव पार्वती का वेशभूषा धारण किए कलाकार।

चिकित्सा सेवा शिविर और भंडारा लगाया

समालखा | भापरा रोड स्थित हिमगिरि पब्लिक स्कूल की ओर से कांवड़ियों के लिए भंडारे और चिकित्सा सेवा शिविर का आयोजन किया गया। विजय जैन ने बताया कि वह पिछले 20 सालों से लगातार कांवड़ियों की सेवा करते आ रहे हैं। इस अवसर पर रविंद्र, अनिल, नंद अग्रवाल, नरेश, सुरेश, डॉ. राजीव, नीरज जैन, राजबीर राठी आदि मौजूद रहे।

समालखा. कांवड़ियांें की सेवा करते संस्था सदस्य।

खबरें और भी हैं...