पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • मरम्मत के बाद फिर बने गड्‌ढे, गिरकर बाइक सवार घायल

मरम्मत के बाद फिर बने गड्‌ढे, गिरकर बाइक सवार घायल

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर की खराब सड़क में मंगलवार को कापू की दंपती गड्ढे में गिरकर घायल हो गए। उन्हे सिविल हास्पिटल में भर्ती कराया गया।

देखरेख के अभाव में इन दिनों शहर की दो प्रमुख मार्गों का हाल बुरा हो चुका है। बीटीआई चौक से लेकर पुरन तालाब तक एनएच की शहर से गुजरी सड़क में 200 से भी अधिक गड्ढे बने चुके हैं। जुलाई माह में बरसात शुरू होने के बाद विभाग की ओर से शहर की सड़कों में बने गड्ढो को गिट्टी से भरा था, पर भारी वाहनों का सड़कों में दिनभर आवागमन होने से बारिश होते ही सड़क में दोबारा गड्ढे बन जा रहे है। अब हालात यह है कि बीटी आई चौक से लेकर पुरन तालाब तक 200 से भी ज्यादा गड्ढे दुपहिया सवारों को घायल कर रहे है। पिछले दिनो शहर के लोगों ने एनएच के अधिकारियों से शहर की सड़कोंं के दोनों ओर ड्रेनेज सिस्टम का निर्माण कराकर सड़को की हालात में सुधार करने की बात कही थी।

कीचड़ से भरे गड्‌ढे खोल रहे विभाग के मरम्मत कार्य की पोल

सड़क के गड्ढों में भरा पानी जो हादसों का कारण बन रहा है।

विभाग ने पेंच रिपेयर में खर्च किए करोड़ों रुपए

नेशनल हाइवे विभाग द्वारा हर वर्ष सड़क पर करोड़ों रुपए खर्च कर मरम्मत कराई जाती है पर ठेकेदारों द्वारा गुणवत्ताविहीन निर्माण कराए जाने से महज कुछ दिनों मे ही सड़कों पर फिर से गड्ढे बन जा रहे हैं। ऐसा विभाग द्वारा साल में कई बार कर सरकारी रुपए की खूब बर्बादी की जाती है।

पहले नहीं करते मरम्मत

शहर से गुजरी प्रमुख दो मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग में तथा रायगढ़ रोड लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आती है। इस में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा गड्ढों की मरम्मत कराते रहने से नागरिक इस मार्ग में सफर कुछ हद तक बगैर दुर्घटनाओं के पूरा कर लेते है। शहर से गुजरी अंबिकापुर व जशपुर मार्ग की सड़क में तकरीबन हर दिन हादसे का शिकार लाेग बनते हैं।

खबरें और भी हैं...