पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • महावीर मंदिर के पास 4 लाख के नकली नोट के साथ एक गिरफ्तार

महावीर मंदिर के पास 4 लाख के नकली नोट के साथ एक गिरफ्तार

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोतवाली पुलिस ने चार लाख के नकली नोट के साथ गया के मधुरेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया। सोमवार की देर रात पुलिस ने झोला में रखे दो हजार के चार बंडल नोट के साथ मधुरेंद्र को महावीर मंदिर के पास पकड़ा।

मधुरेंद्र गया और आसपास के इलाके में जमीन दलाली का काम करता है और उसकी प|ी नियोजित शिक्षक है। उसने पुलिस को बताया कि औरंगाबाद के वीरेंद्र सिंह के कहने पर चार लाख रुपए लेकर पटना आया था। यहां किसी व्यक्ति को चार लाख का नकली नोट देकर दो लाख का असली नोट लेना था। इसके एवज में उसे तीन हजार का कमीशन दिया जाता। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि उससे पूछताछ में कई लोगों के नाम सामने आए हैं। जल्द ही कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

नोट लेने वाले ने बंद किया मोबाइल

पुलिस उस व्यक्ति का मोबाइल नंबर लेकर पड़ताल कर रही है, जिसे नकली नोट देना था। अबतक की तफ्तीश में यह बात सामने आई है कि जिसे नकली नोट दिया जाना था वह पटना का ही रहने वाला है। मधुरेंद्र की गिरफ्तारी के बाद उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया। पुलिस लगातार उस पर नजर रख रही है। इधर कोतवाली थाने की एक टीम छापेमारी करने औरंगाबाद भी गई। लेकिन पुलिस वीरेंद्र के बारे में जानकारी नहीं जुटा सकी।

चार लाख के नकली नोट के साथ गिरफ्तार आरोपी मधुरेंद्र कुमार।

नक्सलियों से जुड़ा मामला

नकली नोट के साथ गिरफ्तार मधुरेंद्र का तार नक्सलियों से जुड़ गया है। सूत्रों के अनुसार उससे पूछताछ में इसके संकेत मिले हैं। नक्सलियों ने गया या शेरघाटी के पास कहीं सुनसान इलाके में नकली नोट बनाने की मशीन लगा रखी है। यह मशीन कहां से नक्‍सलियों के हाथ लगी, इसका टोह लगाने में पुलिस जुटी है। नकली नोट ओरिजनल से हूबहू मिल रहा है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि नकली नोट बरामद होने के मामले में नक्सली कनेक्शन से इनकार नहीं किया जा सकता है। कई अहम नंबर और लिंक मिले हैं। पुलिस सभी बिंदुओं पर पुलिस छानबीन करने में जुटी है।

खबरें और भी हैं...