पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • बिहार ने नेपाल को हराया सीरीज एक एक से बराबर

बिहार ने नेपाल को हराया सीरीज एक-एक से बराबर

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पाटलिपुत्र खेल परिसर में मंगलवार को खेले गए तीन मैचों की कबड्डी सीरीज के दूसरे मैच में बिहार ने नेपाल को 36-33 से हराकर पहले मैच में हुई हार का बदला लिया। इस तरह सीरीज में दोनों टीम एक-एक मैच जीत कर बराबर पर पहुंच गए हैं।

इंडोनेशिया के जकार्ता में 18 अगस्त से आयोजित हो जा रहे 18 वें एशियाई खेल की कबड्डी स्पर्धा में भाग लेने वाली नेपाल टीम पाटलिपुत्र खेल परिसर में अभ्यास कर रही है। जकार्ता रवाना होने से पूर्व नेपाल टीम बिहार की टीम के साथ अपना अंतिम तीसरा मैच 11 अगस्त को खेलेगी।

मैच शुरू होने से पहले दोनों टीम के खिलाड़ियों से दानापुर रेल मंडल (पूर्व मध्य रेल) के सहायक खेल पदाधिकारी राहुल राज ने परिचय प्राप्त किया। मैच के शुरुआती क्षणों से ही बिहार के खिलाड़ियों ने नेपाल टीम पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। अभिनव,अमनकेश, गौतम के शानदार रेडिंग से पांच मिनट के खेल में बिहार टीम 7-3 से आगे हो गई। बिहार के तीनों रेडरों ने रेडिंग के दौरान शानदार फ्रंट किक, बैक किक का प्रयोग कर नेपाल ने डिफेंडरों को परेशान कर दिया। नेपाल के डिफेंडर जब तक संभल पाते बिहार ने लोना अंक लेकर 11-6 की बढ़त ले ली।

दूसरे हाफ के खेल में नेपाल के सभी खिलाड़ी रेड करने लगे। नतीजा हुआ कि बिहार की टीम डिफेंसिव मोड में आ गई। इसका फायदा उठाते हुए नेपाल ने स्कोर को 19-19 से बराबर कर दिया। नेपाल के रेडर लाल मोहर यादव ने सुपर रेड करते हुए अपनी टीम को 22-19 से आगे कर दिया। इसके बाद नेपाल को लोना अंक मिल गया। फलस्वरूप वह 25-19 से आगे हो गया। बिहार के रेडर अभिनव ने लगातार सात बोनस अंक निकाले। और बिहार टीम अब 26-25 से आगे हो गई।

तेजी के साथ दोनों टीम के खिलाड़ी अंक बनाने लगे। बिहार ने दूसरा मैच 36-33 से जीत कर सीरीज को 1-1 मैच से बराबर कर दिया। बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय ने कहा कि आज भी मैच जोरदार हुआ। नेपाल के खिलाड़ी तकनीकी रूप से मजबूत हो रही है। तीसरा मैच संघर्षपूर्ण होगा।

खबरें और भी हैं...