पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • भौनावास के उपभोक्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

भौनावास के उपभोक्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | पावटा ग्रामीण

भौनावास ग्राम में बिजली समस्या से जूझ रहे उपभोक्ताओं की एक सप्ताह बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने पर परेशान उपभोक्ता मंगलवार को बिजली वितरण निगम के सहायक अभियन्ता कार्यालय पहुंचे, लेकिन अधिकारियों के नहीं मिलने पर उपभोक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। एक घंटे बाद अधिकारियों से मोबाइल पर वार्ता होने व समस्या समाधान का आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण संतुष्ट हुए।

भौनावास ग्राम के वार्ड 1 में रहने वाले कैलाश चन्द्र, पांचूराम, रवि सिंघल, बाबूलाल आर्य, बंशीधर वर्मा, विजय, कंवर पालसिंह, अजय, रामसिंह, हेमचन्द, कौशल्या आदि उपभोक्ताओं ने बताया कि उनके वार्ड में 16एचपी का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है उसमें 16 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन पहले से जुड़े हुए थे। कुछ दिनों पहले कर्मचारियों ने इसी ट्रांसफार्मर से 8 नए उपभोक्ताओं के कनेक्शन और जोड़ दिए। नए उपभोक्ताओं के कनेक्शन और जुड़ जाने से लोड अधिक होने से आए दिन बिजली का तार जलकर टूट जाते है और सप्लाई ठप हो जाती है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने अनेक बार निगम कर्मचारियों से की, लेकिन एक सप्ताह बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे लोगों को बिजली समस्या के साथ पेयजल के लिए भी इधर उधर भटकना पड़ रहा है।

बिजली समस्या का समाधान नहीं होने से गुस्साए ग्रामीण मंगलवार को अपनी शिकायत लेकर सहायक अभियन्ता कार्यालय पहुंचे, लेकिन वहॉ पर एईएन व जेईएन के नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने विरोध जताया। एक घंटे बाद जेईएन संजीव जाखड़ से उपभोक्ताओं की मोबाइल पर वार्ता हुई जिसके बाद मामला शांत हुआ।

निगम के जेईएन संजीव जाखड़ ने बताया कि भौनावास में बिजली भार कम करने के लिए बुधवार तक एक और ट्रांसफार्मर लगवा दिया जाएगा। साथ ही अन्य समस्याओं का भी समाधान करवाया दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...