पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • स्ट्रीट लाइट का 34 हजार और पंचायत भवन पर 86 हजार बकाया, बिजली कंपनी ने काटा कनेक्शन

स्ट्रीट लाइट का 34 हजार और पंचायत भवन पर 86 हजार बकाया, बिजली कंपनी ने काटा कनेक्शन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | रायपुरिया

पेटलावद विकासखंड की ग्राम पंचायत जामली में ग्राम पंचायत गांव की मूलभूत व्यवस्थाओं का संचालन ठीक से नहीं कर पा रही है। सरपंच-सचिव द्वारा समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। बिजली बिल नहीं भर पाने की वजह से गांव की स्ट्रीट लाइट और पंचायत भवन का कनेक्शन काट दिया गया है। इससे रात के समय यहां अंधेरा पसरा रहता है।

पंचायत भवन का भी बिजली बिल बकाया होने के कारण वहां बिजली कनेक्शन काटा जा चुका है। बावजूद सरपंच अम्बाराम वसुनिया और सचिव राजेंद्र कटारा बिजली चालू कराने के लिए कोई पहल नहीं कर रहे।

एक-दो दिन में बिल की राशि जमा कराई जाएगी
सचिव का कहना है कि ग्राम पंचायत के करों की वसूली नहीं हो पाने के कारण राशि का अभाव है। हालांकि अब वसूली हो रही है एक-दो दिन में बिल की राशि जमा कराई जाएगी। ग्राम पंचायत के पंचों ने बताया उनके वार्ड की कोई समस्या बताई जाती है तब भी सरपंच-सचिव उनकी नहीं सुनते। रायपुरिया विद्युत कंपनी के जई यशवंत भाईसारे ने बताया ग्राम पंचायत जामली पर 34 हजार रुपए का बिजली बिल बकाया है। जबकि पंचायत भवन 86 हजार रुपए का बिल बाकी है। कई बार राशि जमा कराने के लिए कहा गया लेकिन जब पंचायत ने ऐसा नहीं किया तो कनेक्शन काटना पड़ा। बिना लाईट के बिजली उपकरण जैसे कम्प्यूटर, प्रिंटर नहीं चल पा रहे। इससे पंचायत से संबंधित दैनिक कार्य प्रभावित हो रहे हैं। पंचों का भी आरोप है कि उनकी भी नहीं सुनी जाती जिससे गांव में समस्याएं बढ़ रही है।

बिल भरकर लाइट चालू कराएंगे
ग्राम पंचायत के पास राशि का अभाव है, भवन और जलकर की वसूली करके बकाया बिजली बिल का भुगतान जल्द किया जाएगा। इसके बाद बिजली चालू कराई जाएगी। अम्बाराम वसुनिया, सरपंच, ग्रापं जामली

11 और 33 केवी लाइन में मेंटेनेंस के कारण रायपुरिया क्षेत्र में बंद रहेगी बिजली
बिजली कंपनी 11 केवी विद्युत लाइन पर अगले कुछ दिनों तक मेंटेनेंस का कार्य करेगी। इसके तहत क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में बिजली सप्लाय बंद रहेगी। रायपुरिया जेई यशवंत भाईसारे ने बताया 11 केवी विद्युत लाइन का मेंटेनेंस किया जाना है। इसके तहत रायपुरिया विद्युत कंपनी के कुछ गांवों में आगामी दिनों में सुबह 7 से 11 बजे तक बिजली बंद रहेगी। रायपुरिया में 7 अप्रैल, अलस्याखेड़ी डीएल में 8, अलस्याखेड़ी आईआरआरआई में 9 अप्रैल को बिजली बंद रहेगी। इसी तरह मोहनकोट में 10 अप्रैल, जामली डीएल में 1 मई, जामली आईआरआरआई 2 मई, बनी डीएल 3,बनी आईआरआरआई में 4 मई को बिजली बंद रहेगी। इसी तरह हमीरगढ़ में 5 व 6 मई, सिंहदेवी में 7 व 8 मई को सुबह 7 से 11 बजे तक बिजली नहीं रहेगी। साथ ही 13 और 14 अप्रैल मेंटेनेंस के कारण इन सभी गांवों में सुबह 7 से 11 बजे तक एक साथ बिजली बंद रहेगी।

खबरें और भी हैं...