पिंजौर

  • Home
  • Chandigarh Zilla
  • Panchkula
  • Pinjore
  • काम न आई निगम की कार्रवाई, फिर लगी रेहड़ियां, पेड़ों पर लटका दिए केले व स्टॉल्स
--Advertisement--

काम न आई निगम की कार्रवाई, फिर लगी रेहड़ियां, पेड़ों पर लटका दिए केले व स्टॉल्स

नगर निगम ने सप्ताह पहले पिंजौर निगम क्षेत्र में अतिक्रमण को बढ़ावा दे रही दर्जनों रेहड़ियों को हटाया था। अब सोमवार...

Danik Bhaskar

May 01, 2018, 03:20 AM IST
नगर निगम ने सप्ताह पहले पिंजौर निगम क्षेत्र में अतिक्रमण को बढ़ावा दे रही दर्जनों रेहड़ियों को हटाया था। अब सोमवार को फिर से दोबारा रेहड़ियां लग गई हैं। नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर प्रमोद ने अपनी टीम के साथ पिंजौर गार्डन के सामने रोड किनारे से दर्जनों रेहड़ियों को हटाकर जगह खाली करवाई थी। इसके अलावा सूरजपुर दोसड़का रोड पर हाईवे किनारे से भी अतिक्रमण हटवाया था जो एक सप्ताह बाद दोबारा कब्जे हो गए। रोड किनारे लगी इन रेहड़ियों से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही थी। इस समस्या को लेकर लोगों ने निगम में शिकायत दी थी। रोड पर लगी रेहड़ियों पर सामान लेने वाले लोग अपने वाहन रोड पर ही खड़ा कर देते हैं जिससे वहां से निकलने वाले ट्रैफिक को परेशानी होती है।

टूरिज्म डिपार्टमेंट ने की थी कार्रवाई की मांग : पिंजौर गार्डन के सामने रोड पर लगी रेहड़ियों को हटवाने के लिए टूरिज्म विभाग ने डीसी पंचकूला के माध्यम से निगम में इसके समाधान की मांग की थी। हर साल हरियाणा टूरिज्म द्वारा गार्डन में बनी दुकानों को लाखों रुपए की आॅक्शन पर दिया जाता है, जिसमें फास्ट फूड आदि खाने-पीने की दुकानें हैं परंतु गार्डन के सामने ही बिना कोई किराया दिए अवैध रूप से लगी दर्जनों रेहड़ियों से ठेकेदारों के काम पर असर पड़ रहा था। इसको लेकर ठेकेदारों ने विभाग से कई बार शिकायत भी की थी। पिंजौर गार्डन के इंचार्ज रंजन अरोड़ा ने बताया कि गार्डन के सामने लगी अवैध रेहड़ियां जहां एक ओर दुर्घटना का कारण बन रही हैं, वहीं इससे ठेके पर गई दुकानदारों की भी शिकायत आ रही है। पिंजौर थाने से लेकर कालका तक रोड के किनारे शोरूमों के आगे से नगर निगम अतिक्रमण नहीं हटवा पा रहा। बड़े-बड़े शोरूमों के आगे उनके मालिकों ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक दूसरे के शोरूम के आगे बढ़कर सामान डिसप्ले कर रखा है। सरकारी जमीन पर कमर्शियल काम करके लाखों कमाए जा रहे हैं। इन शोरूमों के आगे सामान व उसके आगे ग्राहकों के वाहन खड़े होने से ट्रैफिक की समस्या भी बन जाती है।

सेनेटरी इंस्पेक्टर बोले-फिर से करेंगे कार्रवाई

नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार ने कहा कि वो दोबारा फिर से वहां पर अतिक्रमण हटवाएंगे। अगर फिर भी नहीं माने तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा शोरूमों के आगे से भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेंगे।

सूरजपुर दोसड़का रोड

पिंजौर गार्डन के सामने कब्जे

Click to listen..