पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 600 करोड़ के लोन न चुकाने के आरोप में राई की तीन फैक्टी सील

600 करोड़ के लोन न चुकाने के आरोप में राई की तीन फैक्टी सील

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भरतीय स्टेट बैंक दिल्ली के आर्य समाज मंदिर शाखा की टीम ने शनिवार को एचएसआईआईडीसी राई के एक उद्योगपति की तीन फैक्ट्रियां सील कर कानूनी रूप से कब्जा ले लिया। राई की श्री बांके बिहारी एक्सपोर्ट कंपनी के मालिक अमरचंद गुप्ता, रामलाल गुप्ता व राजकुमार गुप्ता पर एसबीआई के करीब छह सौ करोड़ रुपए अलग- अलग फर्म के नाम से ऋण लेकर अदायगी नहीं करने का आरोप है।

बैंक की चीफ मैनेजर शालिनी शर्मा टीम के साथ पुलिस लेकर एचएसआईआईडीसी राई में पहुंची। डीसी की तरफ से नायब तहसीलदार हवासिंह पूनिया को ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाया गया। शर्मा ने फैक्ट्री नंबर 511, 518 व 519 का ताला तोड़ा। यहां उन्होंने बैंक का ताला लगाकर उसे सील कर दिया। अमरचंद गुप्ता की सभी फर्म के बाहर नोटिस भी चस्पा दिया। बैंक पिछले कई महीने से उन्हें नोटिस देकर ऋण की अदायगी करने का नोटिस दे रहा था, लेकिन फर्म के मालिक अमरचंद गुप्ता, रामलाल गुप्ता, राजकुमार गुप्ता ने नोटिस का भी कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद ही एसबीआई ने रिकवरी के लिए फर्म की प्रॉपर्टी को कब्जे में लिया गया है।

10 बैंकों की संयुक्त टीम ने 13 अप्रैल को भी एचएसआईआईडीसी राई के प्लॉट नंबर 577, 492, 505 520 ,2253,2254,2255,2256 व 2257 नंबर फैक्ट्रियां सील की थी। इन फर्म पर सभी बैंकों का करोड़ों रुपए बकाया है। श्री बांके बिहारी एक्सपोर्ट कंपनी का मुख्य काम दाल व चावल का है। यह कंपनी राई से विदेशों में दाल का एक्सपोर्ट का करती थी।

खबरें और भी हैं...