पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • आंगनबाड़ी हड़ताल जारी, समर्थन के लिए सामने आए कई संगठन

आंगनबाड़ी हड़ताल जारी, समर्थन के लिए सामने आए कई संगठन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर

आंगनबाड़ी की महिलाओं ने शुक्रवार को भी लगातार 33वें दिन ईदगाहभाठा मैदान में हड़ताल जारी रखी। अब तक महिलाओं के समर्थन में दर्जनभर से ज्यादा कर्मचारी संगठन सामने आ चुके हैं। इसके अलावा राजनैतिक दल भी प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर महिलाओं का साथ दे रहे हैं। शुक्रवार को करीब 5 जिलों से सैकड़ों की संख्या में महिलाएं धरने पर बैठने राजधानी पहुंचीं।

शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल भी धरना स्थल पर पहुंचे। यहां उन्होंने आंगनबाड़ी की महिलाओं का हाल जाना। साथ ही उनके आंदोलन को पूरी तरह से समर्थन देने की बात भी कही। इससे पहले जोगी कांग्रेस के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी भी यहां पहुंचकर महिलाओं की हड़ताल को समर्थन दे चुके हैं। प्रदर्शन के दौरान पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने कहा कि वे महिलाओं की मांग को लेकर मुख्य सचिव को पत्र लिखेंगे। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि जो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका बर्खास्त हुईं हैं, कांग्रेस की सरकार बनते ही उनकी बहाली की जाएगी। उनकी मांगें भी पूरी कर दी जाएंगी।

जुझारू आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ की प्रांताध्यक्ष पद्मावती साहू ने कहा कि सभी जिलों में महिलाएं हड़ताल पर बैठी हैं। सरकार की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं मिला है। जब तक सभी 6 मांगें नहीं मानी जातीं, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। कोर कमेटी के सभी सदस्य भी इस बात पर सहमत हैं। अगर सरकार अब भी हमारी मांगें नहीं मानती तो उग्र आंदोलन करेंगे।

इस दौरान कांग्रेस महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी, प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, पूर्व महापौर किरणमयी नायक, पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, संजय पाठक, प्रवक्ता आरपी सिंह, विकास तिवारी, चिकित्सा प्रकोष्ठ अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता, जुझारू आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ की अध्यक्ष पद्मावती साहू, वासंती वर्मा, जिलाध्यक्ष भुनेश्वरी तिवारी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

पीसीसी चीफ आंगनबाड़ी के कर्मचारियों का समर्थन करने पहुंचे ईदगाहभाठा मैदान

खबरें और भी हैं...