पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • सड़क बाजारों में कचरा फेंकने वाले 31 लोगों पर किया जुर्माना

सड़क-बाजारों में कचरा फेंकने वाले 31 लोगों पर किया जुर्माना

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
निगम के हेल्थ अमले की अलग-अलग टीमों ने राजधानी में मंगलवार को दोपहर के बाद मुख्य सड़कों और बाजारों में गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया और ऐसे 31 लोगों को पकड़ा गया। इनमें दुकानदारों के अलावा आम लोग भी हैं। इनसे 200 से 800 रुपए तक जुर्माना वसूला गया है और दोबारा पकड़े जाने पर कार्रवाई की चेतावनी दे दी गई है।

हेल्थ अमले ने कार्रवाई गोलबाजार थाने के बगल से बंजारी चौक तक शाम को लगनेवाले सब्जी बाजार से की। हेल्थ अफसर डाॅ. बीके मिश्रा ने बताया कि यहां जांच के लिए निकली टीम ने पांच दुकानदारों को कचरा फैलाने पर जुर्माना वसूला गया। सब्जी बेचने वालों से सड़ी हुई सब्जियां भी जब्त कर ली गई। दूसरी टीम जोन-8 के सरदार वल्लभभाई पटेल वार्ड तथा संत रामदास वार्ड में निकली। वहां सड़क पर कचरा फेंक रहे लोगों तथा कारोबारियों को मिलाकर 26 लोगों से जुर्माना वसूला गया। कुछ लोगों से तो फेंका गया कचरा उठवाकर डस्टबिन में भी डलवाया गया। मोतीबाग के पास निगम की दुकानों की दीवारें तोडकर तीन दुकानदारों ने अवैध रूप से शटर लगा लिया। मंगलवार को निगम अमले ने उन दुकानों को सील कर दिया। जोन 7 के जोन कमिश्नर संतोष पांडे ने बताया कि मोतीबाग में निगम ने दुकानें बनाकर व्यवसायियों को दी है।

भरत आटो डील को दुकान नंबर 1, रजा फेब्रीकेशन को दुकान नंबर 9 तथा राजधानी आटो डीलर को दुकान नंबर 30 आबंटित की गईं हैं। दुकानदारों ने दीवारें तोड़कर शटर लगवा लिए थे। तीनों दुकानें सील कर दी गईं।

खबरें और भी हैं...