पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • बैठक: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट व संदेश भेजने वालों पर होगी कार्रवाई

बैठक: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट व संदेश भेजने वालों पर होगी कार्रवाई

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर भावना वालिंबे व एसपी जगत सिंह राजपूत ने बैठक में विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों से जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की है।

उन्होंने लोगों से कहा कि सोशल मीडिया फेसबुक एवं व्हाट्स ऐप पर आपत्तिजनक, भ्रामक, सामाजिक विद्वेश फैलाने वाले संदेशों को न तो पोस्ट करे और न ही ऐसी किसी पोस्ट को फारवर्ड या लाइक करे। उन्होंने कहा कि अगर उनके पास ऐसे भ्रामक संदेश आते हैं तो वह इस संबंध में तुरंत पुलिस को सूचना दे। कलेक्टर श्रीमती वालिंबे ने बताया कि सोशल मीडिया वाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर निजी साइट के माध्यम से भड़काऊ भ्रामक, सामाजिक विद्वेश फैलाने वाले एवं आपत्ति जनक संदेश, फोटो वीडियो इत्यादि के माध्यम से भड़काऊ पोस्ट डालने वालो तथा ऐसी पोस्ट को शेयर करने वालो के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 तथा धारा 188 के तहत वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। बैठक में शांति समिति के अनेक सदस्यों ने बहुमूल्य सुझाव भी दिए।

बैठक में हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष शिवराज सिंह कुशवाह, मुस्लिम त्योहार कमेटी के अध्यक्ष अनस खान, शांति समिति के सदस्य कन्हैयालाल सूरमा, गणमान्य नागरिक, एसडीएम वरूण अवस्थी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा, एसडीआेपी एमएस पटेल, टीअाई आलोक श्रीवास्तव सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...