पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 6 लोगों पर ट्रक चढ़ाने वाले चालक को 2 साल की सजा

6 लोगों पर ट्रक चढ़ाने वाले चालक को 2 साल की सजा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे में चार लोगों की मौके पर हुई थी मौत, दो लोग हुए थे घायल

भास्कर संवाददाता| रायसेन

पिपरिया-तिगड्डा पर सड़क के किनारे रात में सो रहे छह लाेगों पर ट्रक चढ़ाने वाले 33 वर्षीय चालक राजेश पुत्र बारेलाल उइके घाट पिपरिया को दो साल का सश्रम कारावास और तीन हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गया है। यह सजा बरेली के प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट पंकज चतुर्वेदी द्वारा सुनाई गई है।

इस मामले में शासन की ओर से पैरवी करने वाले सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी सुनील नागा ने बताया कि 7 मार्च 2011 को छबारा निवासी सुनील, उसकी पत्‍नी जमनाबाई, पिता रत्‍तू, मां उधमिया, बहन मनीशा, बड़ा भाई सुन्‍दर और गांव के अगनासा, मुनिया, सुखदयाल, मोनिका, अनीता, सुनील पिपरिया-तिगड्डा पर सड़क के किनारे सो रहे थे। रात 11.30 बजे बरेली तरफ से तेजी से आ रहे ट्रक चालक ने सड़क किनारे सो रहे इन लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया। इसके बाद ट्रक भी मौके पर पलट गया था। इसके बाद ट्रक चालक वहां से भाग गया था। फरियादी सुनील ने देखा की ट्रक का चालक ट्रक से निकलकर भाग गया। ट्रक क्रमांक एमपी 04 जीए 1238 था। इस घटना में जमनाबाई, मुनिया, सुखदयाल, और सुंदरलाल की मृत्‍यु हो गई, जबकि रत्‍तू और मोनिका को हाथ, सिर और पेट में चोट आने से घायल हुए थे।

प्रत्यक्षदर्शी सुनील ने घटना की रिपोर्ट थाना सुल्‍तानपुर में की थी। सुल्‍तानपुर पुलिस ने प्रकरण की विवेचना के बाद न्‍यायालय में चालान प्रस्‍तुत किया। अभियोजन द्वारा साक्षीगणों के न्‍यायालय में कथन कराए गए। इस मामले में बरेली के प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट पंकज चतुर्वेदी ने साक्ष्य और सबूतों के आधार पर आरोपी ट्रक चालक राजेश पुत्र बारेलाल उइके घाट पिपरिया को अलग-अलग धाराओं में दो साल की सजा सुनाई है।

इसके साथ ही तीन हजार रुपए का अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड की राशि अदा न करने पर आरोपी को छह माह का अतिरिक्‍त सश्रम कारावास भी दिया गया है।

खबरें और भी हैं...