» बिजली की लटकती तारों से लोगों की जान अटकी, बोले: पावरकॉम जल्द ठीक कराए

बिजली की लटकती तारों से लोगों की जान अटकी, बोले: पावरकॉम जल्द ठीक कराए

रईया में गली के मोड़ पर जोड़ से निकल कर लटक दिखाते किशोर। (दाएं) जसपाल कौर व अन्य लटकी तारें दिखाते हुए। भास्कर न्यूज...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 02:55 AM IST

  • बिजली की लटकती तारों से लोगों की जान अटकी, बोले: पावरकॉम जल्द ठीक कराए
    +1और स्लाइड देखें
    रईया में गली के मोड़ पर जोड़ से निकल कर लटक दिखाते किशोर। (दाएं) जसपाल कौर व अन्य लटकी तारें दिखाते हुए।

    भास्कर न्यूज | रईया

    पावरकाम अक्सर ही अपनी लापरवाही के चलते सुर्खियों में रहता है। ऐसा ही कुछ कस्बा रईया की वार्ड नंबर 12 में ज्योति स्कूल वाली गली में पिछले कई महीनों से देखने को मिल रहा है। ऐसा नहीं है कि इस गली में कोई आता जाता नहीं है बल्कि इस गली में सारा दिन लोगों का आना जाना तो रहता ही है। साथ ही सुबह तथा दोपहर को स्कूल के सैकडों विद्यार्थी भी इसी गली में से होकर गुजरते हैं। इलाकावासियों की गुहार पर जब जाकर हालात का जायज़ा लिया गया तो हालात बेहद खतरनाक मिले। बिजली के मीटर बाक्स में से निकलने वाली तारें बहुत ही नीची हो चुकी हैं।

    वार्ड 12 की रहने वाली सिलाई टीचर जसपाल कौर ने बताया कि मैं पिछले कई सालों से अपने घर में अपने बच्चों के साथ रहती आई हूं पर शायद 4-5 साल पहले जब मीटर बाक्स लगाए गए थे, तभी ठेकेदार ने ये तारें कसवा कर ऊंची करवाई थी उसके बाद कभी किसी ने मुड़कर भी इन तारों को नहीं देखा इसी वजह से हमारा घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है क्योंकि तारें घर के गेट से भी नीची हो चुकी हैं तथा आते जाते सिर को छूकर निकलती हैं। कई बार कपड़े से बांध कर ऊंची की हैं पर बात नहीं बनती। दलजीत सिंह, किरण बाला, दविंदर सिंह, अशोक शर्मा आदि ने बताया कि गली में लटक रही बिजली की तारों के कारण सभी अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल तक खुद छोड़ने आते हैं क्योंकि गली में लटकी हुई तारें तो कमर से भी नीची होने के साथ-साथ तारों के नंगे जोड़ भी हादसे को न्यौता दे रहे हैं। अगर किसी का गल्ती से भी हाथ लग जाए तो जानलेवा साबित हो सकती है। अगर समय रहते इस ओर ध्यान न दिया गया तो इस का अंजाम किसी बेकसूर को भुगतना पड़ सकता है।

    मुलाजिम भेज कर तारंे ठीक करवा देते हैं: एसडीओ

    रईया के एसडीओ मोहनलाल का कहना है कि फिलहाल हमारे पास इस बारे में कोई शिकायत नहीं पहुंची है, फिर भी तुरंत मुलाजिम भेज कर तारें ठीक करवा देते हैं।

  • बिजली की लटकती तारों से लोगों की जान अटकी, बोले: पावरकॉम जल्द ठीक कराए
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rahiya

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×