पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • कंदाड़ी स्कूल का प्रिंसिपल सस्पेंड, विद्या मितान बर्खास्त

कंदाड़ी स्कूल का प्रिंसिपल सस्पेंड, विद्या मितान बर्खास्त

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मोहला क्षेत्र के कंदाड़ी हायर सेकंडरी स्कूल से नौंवी कक्षा के अंग्रेजी का पेपर लीक होने के मामले में प्रशासन ने शुक्रवार को कड़ी कार्रवाई की है। कलेक्टर को जांच रिपोर्ट सौंपने के बाद प्राचार्य हेमनाथ आर्य को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके लिए जिला पंचायत सीईओ ने आदेश जारी किया है। जबकि विद्या मितान नीरज देवांगन को बर्खास्त कर दिया गया है। इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश मोहला बीईओ को दिए गए हैं।

भास्कर में खबर प्रकाशित होने के बाद डीईओ के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच टीम बनाई गई थी। गुरुवार को टीम ने जांच की तो मोहला के कंदाड़ी स्कूल से पेपर लीक होना पाया गया। बयान के बाद जांच रिपोर्ट शुक्रवार को कलेक्टर को सौंपी गई। मामले में प्राचार्य हेमनाथ आर्य की भी संलिप्तता पाई गई। इस वजह से उन्हें निलंबित कर दिया गया है। जबकि इस मामले में विद्या मितान देवांगन को बर्खास्त किया गया है। बताया गया कि शुक्रवार को ही मोहला के बीईओ थाने पहुंचे और पुलिस को इस मामले से जुड़े सारे दस्तावेज उपलब्ध कराए।

पुलिस ने इस मामले में फिलहाल एफआईआर दर्ज नहीं किया है। अधिकारियों ने बताया कि जांच के बाद जल्द ही मामला दर्ज किया जाएगा। इस मामले को लेकर पालक भी परेशान हैं।

प्रवेश परीक्षा 8 को, 100 छात्र नहीं दे पाएंगे परीक्षा
अंबागढ़ चौकी। एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए आठ अप्रैल को सुबह साढ़े 10 से साढ़े 12 बजे परीक्षा रखी गई है। इस बार गंभीर चूक यह हुई है कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र के 100 छात्र इसमें हिस्सा नहीं ले पाएंगे। यहां के लिए क्षेत्र से 257 बच्चों ने फार्म भरे थे। इनमें से 157 बच्चों का फार्म है लिया गया है। जबकि बाकी का फार्म इसलिए रिजेक्ट कर दिया गया क्योंकि आधार कार्ड और परीक्षा फार्म में जन्मतिथि अलग-अलग दर्ज है। बीईओ एआर गौरे का कहना है कि इसमें फार्म भरने वाले की गलती है। जांच के दौरान ही इन चीजों को व्यवस्थित कर लेना था।

अपर कलेक्टर से डीईओ पर कार्रवाई की मांग
दूसरी ओर जनता कांग्रेस छग के शहर जिला अध्यक्ष मेहुल मारू ने मामले में डीईओ एसके भरतद्वाज पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने अपर कलेक्टर ओंकार यदु से मुलाकात की। उनका कहना है कि नौंवी कक्षा के पेपर लीक और बिना मान्यता अंबागढ़ चौकी के वेसलियन स्कूल चलाने के मामले में डीईओ ने ही संरक्षण दिया है। विभाग की नाक के नीचे विगत दिनों नौंवी कक्षा के अंग्रेजी का पेपर लीक हो गया। उक्त परीक्षा को रद्द कर दोबारा कराने की मांग भी की गई। इस दौरान राजेश चौहान, मधु मिश्रा, कुबेर वैष्णव, सुनीता सिन्हा, दीपक सोनी, ओमप्रकाश साहू, तिलक साहू, योगेंद्र साहू, दीपक वैष्णव उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...