पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • भाजपा पर हमला बोलते हुए फिसली राजपुर विधायक की जुबान, बोले देश और प्रदेश को करेंगे कांग्रेस मुक्त

भाजपा पर हमला बोलते हुए फिसली राजपुर विधायक की जुबान, बोले- देश और प्रदेश को करेंगे कांग्रेस मुक्त

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | बड़वानी/अंजड़

लोगों के सोने के वक्त कांग्रेस पार्टी की जन जागरण यात्रा शहर पहुंची। आधी रात को झंडा चौक में सभा हुई। मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा के जवाब में कांग्रेस पार्टी जन जागरण यात्रा निकाल रही है। सोमवार रात 11 बजे यात्रा अंजड़ पहुंची। अंजड़ बस स्टैंड पर हुई सभा में प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष व राजपुर विधायक बाला बच्चन की जुबां फिसल गई और उन्होंने प्रदेश व देश को कांग्रेस मुक्त बनाने की अपील कर डाली। उन्होंने कहा मैं भाजपा को ये बताना चाहता हूं कि मैं मध्यप्रदेश और देश को कांग्रेस मुक्त बनाना चाहता हूं। इस दौरान मंच पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव संजय कपूर, कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी भी मौजूद थे। हालांकि मंगलवार सर्किट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कपूर व पटवारी ने बच्चन का बचाव करते हुए कहा सीएम ने नारा दिया है, अबकी बार 200 पार। लेकिन निकाय के उप चुनाव में दो सीटों पर भाजपा को हार मिली है। जो दो सीट नहीं जीत पाए, वह 200 से ज्यादा सीट कैसे जीतेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ 16 अगस्त को राजपुर में सभा लेंगे।

दो धड़ों में बंटी पार्टी, असंतुष्टों ने जटाशंकारी चौक में किया स्वागत

अंजड़ में यात्रा के आगमन के दौरान पार्टी दो धड़ों में बंटी नजर आई। सोमवार दोपहर शहर कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र परमार के यहां एक बैठक हुई। इसमें सौ से अधिक पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए। नगर परिषद का एक पार्षद प्रतिनिधि भी बैठक में शामिल हुआ। उन्होंने खुलकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अंजड़ पर मनमानी पूर्वक निर्णय लेने व तानाशाही बरतने और वरिष्ठ नेताओं की अवहेलना पर चर्चा की। वहीं निर्णय के तहत असंतुष्ट नेताओं ने जटाशंकरी चौक में कार्यकारी अध्यक्ष पटवारी का स्वागत किया। नाराज नेता परमार, अतुल पाटीदार, मनोज मुकाती, सचिन यादव, गजु पाटीदार, कमल डाबरिया, जितेंद्र फोंगला, मुकेश मंडलोई, परिषद पार्षद प्रतिनिधि राकेश पाटीदार से चर्चा की। उन्होंने बताया यात्रा को लेकर पार्टी फोरम में यह तय हुआ था कि किसी सार्वजनिक स्थान पर बैठक रखी जाएगी। इसमें पार्टी के सभी नेता शामिल हो। राजपुर विधायक बच्चन को भी इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने सहमति भी दी थी। बावजूद मीटिंग एक जीनिंग में कर चहेतों को बुलाकर कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई। इससे असंतुष्ट नेताओं में आक्रोश है। उन्होंने बताया इसको लेकर बच्चन ने कोई कार्रवाई नहीं की।

जीतू बोले- 2 सीट नहीं जीत पा रही भाजपा अबकी 200 कैसे जीतेगी

कार्यकर्ताओं काे संबोधित करते प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी।

आरोप : शिवराज को लगी यात्रा करने की बीमारी

सोमवार रात 11.50 बजे यात्रा शहर पहुंची। झंडा चौक में हुई सभा में कपूर ने कहा, फसलों के दाम मांगने पर किसानों पर गोलियां चलाई गई। मंदसौर में पिछले दिनों राहुल गांधी ने घोषणा की थी कि कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ करेंगे। पटवारी ने मुख्यमंत्री की नमामि देवी नर्मदे यात्रा, एकात्म यात्रा व जन आशीर्वाद यात्रा पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा शिवराजजी को यात्रा करने की बीमारी लग गई है। 4 करोड़ रु. खर्च कर वे जनता का आशीर्वाद ले रहे हैं। नर्मदा यात्रा के बाद भी नर्मदा नदी में शराब की भट्टियां सुलग रही हैं। नीति आयोग की रिपोर्ट में जिला पिछड़े जिलों में शामिल है और सीएम जनता से आशीर्वाद मांग रहे हैं। भारतीय संस्कृति में आशीर्वाद लेने वाला झुका हुआ रहता है। लेकिन सीएम 30 से 40 फीट ऊंचाई से आशीर्वाद मांग रहे हैं या लोगों को आशीर्वाद दे रहे हैं। वहीं विधायक रमेश पटेल ने कहा भाजपा ने सत्ता में होने से मुझे झूठे आरोप में फंसाया गया। यही वजह से मैंने चार साल तक किसी मंच से अपनी बात नहीं रखी। जबकि बाला भैया मुझे बोलने के लिए कहते थे। अब मैं कोर्ट से निर्दोष साबित हो गया है। मैं अब आजाद हूं।

जनता विदाई का आशीर्वाद दे रही सीएम को

पटवारी ने मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा पर चुटकी लेते हुए कहा यह यात्रा सरकारी यात्रा है। प्रदेश की जनता उन्हें विदाई का आशीर्वाद दे रही है। उन्होंने प्रदेश में बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं पर सरकार को घेरा। कपूर, पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ व जिलाध्यक्ष वीरेंद्रसिंह दरबार ने भी केंद्र व राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा भाजपा के शासन में भ्रष्टाचार चरम पर है। कानून व्यवस्था गड़बड़ा गई है। प्रदेश में छोटी-छोटी बच्चियों से दुष्कर्म हो रहे हैं। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मुक्कीर खान, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव नानेश चौधरी, मंडलम अध्यक्ष आभासिंह राजपूत, पार्षद कार्तिक चौहान, केपी सिंह, हाजी इनायतुल्ला मौजूद थे।

भाजपा सरकार 15 साल से जनता को बना रही मूर्ख-पटवारी

सभा को संबोधित करते जीतू पटवारी।

पलसूद | नगर में दोपहर 12 बजे कांग्रेस की जन जागरण यात्रा पहुंची। सिलावद रोड पर गिरीश जायसवाल प्रदेश महासचिव युवा कांग्रेस के यात्रा में आए कांग्रेस के पदाधिकारियों का स्वागत किया। सभा में जीतू पटवारी व कुणाल चौधरी ने भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया। पटवारी ने कहा भाजपा सरकार 15 वर्ष से जनता को मूर्ख बना रही है। किसानों को उपज का उचित दाम नहीं मिल रहा है। मुख्यमंत्री नई-नई योजनाएं बनाकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व जनता मौजूद थी।

किसान बिजली और पानी व पट्टे की समस्या से हैं परेशान

निवाली |
किसान बिजली, पानी, स्वास्थ्य सेवाएं व जमीन के पट्टे की समस्या से परेशान हैं। लेकिन कांग्रेस को किसानों का साथ चाहिए। यदि किसान कांग्रेस का साथ दें तो ये सभी समस्याएं दूर होंगी और किसानों को 24 घंटे बिजली सहित अन्य सुविधाएं दी जाएंगी। जीतू पटवारी ने निवाली में जनजागरण सभा में कही। मंच पर मौजूद पानसेमल के कांग्रेस कार्यकर्ता दिलीप की जेब कट गई।

जनजागरण यात्रा के दौरान नगर भ्रमण करते कांग्रेस पदाधिकारी।

पूर्व विधायक और पूर्व जिलाध्यक्ष से कहा पंजा हारा तो आप दोनों होंगे दोषी

सेंधवा | टिकट के दावेदारों में आप दोनों बुजुर्ग हो। पार्टी की जीत की ड्यूटी आपकी है। आप दोनों को जिम्मेदारी देकर जा रहा हूं। यदि विधानसभा सीट पर पार्टी की हार होती है, तो इसकी जिम्मेदारी आप दोनों की होगी। जिलाध्यक्ष ने भी कहा है कि आप चुनाव का संचालन दोनों को देकर जाओ। जनजागरण यायात्रा के तहत मंडी शेड में मंगलवार शाम 4 बजे हुई सभा में पूर्व विधायक ग्यारसीलाल रावत और पूर्व जिलाध्यक्ष सुखलाल परमार से ये बात जीतू पटवारी ने कही। जन जागरण यात्रा दोपहर 3:30 बजे त्रा निवाली से शहर पंहुची। अग्रवाल कॉलोनी के पास से कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। मुख्य मार्ग से होती हुई यात्रा मंडी शेड स्थित सभा स्थल पंहुची। यहां संबोधन में पटवारी ने कहा मुख्यमंत्री के दिमाग में चर्बी चढ़ गई है जो जनता ही उतार सकती है।

और इधर...

बायपास पर पटवारी की यात्रा का स्वागत किया गया

सिलावद |
ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार बायपास पर यात्रा का स्वागत किया। इस यात्रा में पटवारी, प्रदेश चुनाव प्रभारी संजय कपूर व विधायक रमेश पटेल ने स्वागत किया। यात्रा ने नगर में प्रवेश नहीं किया। स्वागत के बाद यात्रा पलसूद के लिए रवाना हो गई। हाजी आबीद मंसूरी, समीर खान सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। कट गई। उन्होंने बताया उनकी जेब से 25 हजार रु. उड़ा लिए गए।

सिलावद। यात्रा का स्वागत करते कांग्रेस पदाधिकारी।

खबरें और भी हैं...