पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • चोरी के बाद बाइक से घूमने निकले थे 2 युवक

चोरी के बाद बाइक से घूमने निकले थे 2 युवक

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चोरी के बाद बाइक से घूमने निकले थे 2 युवक ट्रक से धक्का लगने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

क्राइम रिपोर्टर | रांची

बरियातू में मां जगदंबा मोबाइल दुकान से चोरी करने के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से चोरी किए सभी मोबाइल भी बरामद कर लिए गए हैं। गिरफ्तार आरोपियों में हिंदपीढ़ी नाला रोड का रहने वाला मो. मुख्तार और सदर थाना क्षेत्र स्थित खिजुरटोला का मो. वसीम शामिल हैं। एक अन्य आरोपी हिंदपीढ़ी कुर्बान चौक का रहने वाला राजा बंगाली फरार है। पुलिस ने खिजुरटोला में छिपाकर रखे गए चोरी के सामान बरामद कर लिए हैं।

एसएसपी अनीश गुप्ता ने मंगलवार को बताया कि रविवार रात चोरी के बाद सोमवार रात मो. मुख्तार और राजा बंगाली बाइक से घूमने निकले थे। बरियातू रोड से गुजरने के दौरान अचानक एक ट्रक ने धक्का मार दिया, जिससे दोनों बाइक से नीचे गिर गए। इसी दौरान पुलिस वहां पहुंच गई। पुलिस को देख राजा बंगाली भाग निकला, लेकिन गहरी चोट लगने के कारण मो. मुख्तार फरार नहीं हो सका। पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से लोडेड देसी कट्टा मिला। मुख्तार को पकड़कर थाने लाया गया और पूछताछ शुरू की गई। इसी क्रम में मां जगदंबा मोबाइल दुकान से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने उसकी पहचान कर ली। सख्ती करने पर उसने चोरी करने की बात बताई। कहा- उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर मां जगदंबा मोबाइल दुकान में चोरी की थी। मो. मुख्तार पहले भी चोरी के मामले में दो बार जेल जा चुका है। मो. मुख्तार आठवीं तक पढ़ा है। जबकि मो. वसीम मारखम कॉलेज, हजारीबाग में 12वीं का छात्र है।

एसएसपी ने बताया कि दोनों की गिरफ्तारी से चोरी के आठ और मामलों का खुलासा हुआ है। इनमें तीन बाइक चोरी के मामले भी हैं। पूछताछ में मो. मुख्तार ने बताया कि उनलोगों ने कपड़ा व्यवसायी सुरेश कुमार मेहता के गोदाम और अरगोड़ा स्थित राधा मार्बल दुकान में भी चोरी की है। एक डाक्टर के घर से भी सामान उड़ाए थे, जिसमें काफी मात्रा में मेडिकल इक्यूपमेंट थे।

ये बरामदगी हुई : अलग-अलग ब्रांड के 49 मोबाइल फोन, 16 पावर बैंक, दो एलईडी टीवी, 03 बाइक, 01 ई-रिक्शा, 03 टाटा स्काई का सेट टॉप बॉक्स, 10 हैलोजन बल्ब, 01 लैपटॉप, 01 यूपीएस, 02 स्टेबलाइजर, डाॅक्टर के घर से चोरी की गई फिजिशियन किट, 13 जींस पैंट, चाबी का गुच्छा समेत 01 देसी कट्टा, गोली।

मुख्तार ने बताया कि उसे हथियार कडरू का रहने वाला एसएलआर देता था। वह अभी फरार है। पुलिस ने उसके घर भी छापेमारी की, लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

मोबाइल दुकान से चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार, व्यवसायी व डॉक्टर के घर भी चोरी की थी

खबरें और भी हैं...