पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • घर में बना कम मसाले का खाना रखता है हैल्दी

घर में बना कम मसाले का खाना रखता है हैल्दी

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हेल्थ रिपोर्टर रांची



ऐश्वर्या राय बच्चन अपने प्रोफेशन में व्यस्त रहने के बावजूद फिटनेस के लिए एक से दो घंटे जरूर देती है। इसके लिए वे बैलेंस फूड और एक्सरसाइज रोजाना करती है। उन्हें घर का बना हुआ सादा खाना पसंद है। फिट रहने का उनका फॉर्मूला है क्वीन की तरह रिच ब्रेकफास्ट, प्रिंसेज की तरह शॉर्ट और स्वीट लंच और बेगर की तरह डिनर करना चाहिए। स्किन को फ्रेश और हाइड्रेट रखने के लिए वे दिन में 3 से 4 लीटर पानी पीती है। सुबह की शुरुआत गुनगुना पानी, शहद और नींबू से करती हैं। ब्रेकफास्ट में हाई फाइबर में ओट मील और ब्राउन ब्रेड खाती हैं, लंच में दो चपाती, दाल, हरी सब्जियां, चावल और सलाद खाती हैं। डिनर में एक चपाती, दाल, वेजीटेबल और सलाद खाना पसंद है।

बॉयल्ड वेजीटेबल : ऐश्वर्या हाई फैट फूड और सॉफ्ट ड्रिंक्स से दूरी बना कर रखती है। उनकी डाइट में अमूमन बॉयल्ड वेजीटेबल, फ्रेश फ्रूट्स और जूस शामिल रहता है। जब भी ऐश्वर्या के पास टाइम होता है, वह खुद खाना पकाना पसंद करती हैं अपनी पसंद का कम मसाले का खाना घर में बनाती है। नेचुरल स्किन ग्लो के लिए जूस और फ्रूट्स अधिक मात्रा में खाती हैं।

दिन में दो बार योगा : ऐश्वर्या वॉर्मअप में ब्रिस्क वॉक और जॉगिंग के बाद लाइट एक्सरसाइज जैसे क्रंचिंग,पुशअप स्क्वॉड, स्ट्रेंथ एक्सरसाइज पर फोकस करती हैं दिन में दो बार 45 मिनट का योग करती है। बॉडी को लचीला और मसल्स को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए फंग्शनल ट्रेनिंग करती हैंै।

खबरें और भी हैं...