पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • खराब सड़कों पर स्मूद राइड देती है फ्रीस्टाइल

खराब सड़कों पर स्मूद राइड देती है फ्रीस्टाइल

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
à राइड: 15 इंच के टायर पर राइड काफी स्टेबल है। रोलिंग सरकमफ्रेंस अच्छा होने की वजह से गड्‌ढे पता नहीं पड़ते हैं। स्पीड बढ़ते ही राइड बेहतर हो जाती है। मजबूत सस्पेंशन दचकों को फिल्टर कर देता है। पैकेज ऐसा है कि लगता है जैसे फ्रीस्टाइल को खराब सड़क पर चलाने के लिए ही बनाया है।

Ãएक्सटीरियर: क्रॉस-हैचबैक स्टाइल बखूबी दिखता है। रूफ-रेल्स, बॉडी के निचले हिस्से और व्हील-आर्च के आसपास की क्लैडिंग, फ्रंट और रियर में स्कफ प्लेट्स, ये सभी चीजें गाड़ी को पर्सनैलिटी देती हैं। हालांकि 15 इंच के अलॉय-व्हील्स छोटे हैं। बॉनेट का \\\'वी\\\' अब ज्यादा उभर कर दिखाई देता है। सी शेप फॉग लैंप्स बम्पर भी लुक बढ़ाता है। टेल लैंप्स इसे फीगो से अलग कर देते हैं।

Ãपरफॉर्मेंस: फ्रीस्टाइल ट्रैक्शन कंट्रोल और ईएसजी के साथ है। एक्टिव रोलओवर प्रोटेक्शन है जो इंजन का टॉर्क कम कर देता है। गाड़ी में 6 एयरबैग्स हैं। एंटी रोल बार की वजह से बॉडी कंट्रोल उम्दा है। टायर की पकड़ अच्छी है। इसका इलेक्ट्रिक पावर इंजन फीगो से बेहतर है। क्रॉस-हैच पहला ऐसा मॉडल है जिसमें फोर्ड का 1.2 लीटर, तीन सिलेंडर ड्रैगन इंजन लगा है जो 96 एचपी पावर के साथ है।

à इंटीरियर: लंबे बेस वाली बड़ी फ्रंट सीट्स आरामदायक हैं। हालांकि स्टियरिंग का साइज ज्यादा है। स्टोरेज स्पेस खूब है, खासकर आगे। फ्रंट डोर पॉकेट्स भी जरूरत से ज्यादा बड़े हैं। फ्रंट सीट्स के बीच दो कप होल्डर हैं। सेंटर कंसोल में फोन रखने के लिए रबर का पैनल भी है। दो यूएसबी स्लॉट्स हैं, सात ही 12वी चार्जिंग सॉकेट भी है जिससे कई डिवाइस एकसाथ चार्ज किए जा सकते हैं। प्लास्टिक की क्वालिटी खराब है। डैश के प्लास्टिक पर बहुत जल्दी स्क्रैच लग जाते हैं। लेकिन कैबिन को बिल्कुल अलग लुक देता है ब्लैक पर चॉकलेट-ब्राउन कलर। डैश के ऊपर फ्री-स्टैंडिंग 6.5 इंच की टचस्क्रीन भी इसे खास बनाती है। स्क्रीन को बहुत जल्दी और आसानी से ब्लूटुथ के जरिए फोन से पेयर किया जा सकता है। हालांकि इसमें सैटेलाइट नैविगेशन नहीं है लेकिन एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले है। की-लेस एंट्री है, ऑटो-क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप्स और साथ ही फोर्ड का माइकी फंक्शन भी है। इस तरह स्पीड लिमिट को तोड़ा नहीं जा सकेगा। पीछे लेगरूम बहुत है, खिड़कियां बड़ी है। सीट सॉफ्ट हैं लेकिन बॉटल होल्डर एक ही है।

कीमत : 8 लाख

(एक्सशोरूम)

 ग्राउंड क्लियरेंस: 189mm

 टाइप : 4 सिलेंडर, 1498cc

 पावर: 3750rpm पर 100hp

 टॉर्क: 1750-3000rpm

पर 215Nm

 फ्यूल टैंक: 40 लीटर

 व्हील: 15 इंच

ये हैं कमियां

 प्रीमियम कैबिन नहीं है।

 इस सेगमेंट की अन्य गाड़ियों के मुकाबले कैबिन छोटा लगता है।

 प्लास्टिक क्वालिटी अच्छी नहीं है।

खबरें और भी हैं...