पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • परनामी से बोले नगर अध्यक्ष पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं पार्षद, आप हस्तक्षेप करें तो मान सकते हैं

परनामी से बोले नगर अध्यक्ष-पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं पार्षद, आप हस्तक्षेप करें तो मान सकते हैं

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगरपालिका में भाजपा का बोर्ड होते हुए पार्षद अपनी ही पार्टी की पालिकाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ले आए हैं। यदि आप इसमें हस्तक्षेप करें तो समस्या का निस्तारण हो सकता है। यह बात शुक्रवार सुबह यहां आए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी से नगर अध्यक्ष नरेंद्र काला ने कही। इस पर परनामी ने सबसे चर्चा कर मामले का पटाक्षेप करने का भराेसा दिलाया।

अगस्त 2015 में हुए चुनाव में शहर में भाजपा को बोर्ड बना था। करीब ढाई साल बाद गत मंगलवार को पालिका के 30 में से 23 पार्षदों ने पालिकाध्यक्ष हेमलता शर्मा के खिलाफ कोटा जाकर कलेक्टर रोहित गुप्ता को अविश्वास प्रस्ताव सौंप दिया था।

शहर की नगरपालिका के 67 साल के इतिहास में यह पहला अवसर है जब किसी पालिकाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया हो। अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले 21 पार्षदों में से 15 पार्षद तो भाजपा के ही हैं। इन पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव में स्थानीय विधायक चंद्रकांता मेघवाल के प्रति भी नाराजगी जताई थी। अविश्वास प्रस्ताव के बाद से शहर की राजनीति में उठापटक के साथ असमंजस वाली स्थिति बनी हुई है।

इसी बीच शुक्रवार सुबह झालावाड़ जाने के लिए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ट्रेन से यहां पहुंचे। यहां रेलवे स्टेशन पर स्वागत के दौरान भाजपा नगर अध्यक्ष नरेंद्र काला ने उनसे शहर में चल रहे घटनाक्रम पर चर्चा करते हुए वस्तुस्थिति से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि अविश्वास में शामिल पार्टी के पार्षद भाजपा के ही समर्पित कार्यकर्ता हैं। थोड़ी नाराजगी हो सकती है, लेकिन प्रदेशाध्यक्ष की बात पर सभी सहमत हो सकते हैं। काला ने परनामी से अविश्वास से उभरी स्थिति का निस्तारण करने का आग्रह किया। इस पर परनामी ने सभी से बातचीत कर इस मामले का हल निकालने का आश्वासन दिया।

रामगंजमंडी. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का यहां पहुंचने पर स्वागत करते कार्यकर्ता।

भाजपाइयों ने उत्साह से किया परनामी का स्वागत
ट्रेन से जयपुर से शुक्रवार सुबह यहां पहुंचे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी का रेलवे स्टेशन पर भाजपाइयों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। सुबह से ही कई कार्यकर्ता, पदाधिकारी और भाजपा के जनप्रतिनिधि स्टेशन पर पहुंच गए थे। जयपुर-रतलाम ट्रेन से यहां पहुंचने पर भाजपाइयों ने परनामी का स्वागत किया। इसके बाद परनामी झालावाड़ के लिए रवाना हो गए। इस दौरान विधायक चंद्रकांता मेघवाल, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रहलाद पंवार, प्रधान भगवानसिंह धाकड़, पालिकाध्यक्ष हेमलता शर्मा, भाजपा नगर अध्यक्ष नरेंद्र काला, भाजयुमो नगर अध्यक्ष अकलेश मेड़तवाल, वीरेंद्र जैन, कमलेश गोइन, अजयसिंह भदौरिया, प्रकाश धारीवाल, बच्चनसिंह सलूजा सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...