पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • स्वतंत्रता दिवस तक चोरी किए गए वाहनों को जल्द ट्रेस करने के आदेश जारी, किसी भी वाहन को संदिग्ध मान जब्त करेंगे

स्वतंत्रता दिवस तक चोरी किए गए वाहनों को जल्द ट्रेस करने के आदेश जारी, किसी भी वाहन को संदिग्ध मान जब्त करेंगे

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्वतंत्रता दिवस से कुछ दिन पहले ही दिल्ली में आतंकवादी घुसपैठ के बाद हरियाणा में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हरियाणा पुलिस को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों से इनपुट मिला है कि आतंकवादी हमले में चोरी किए गए वाहनों का प्रयोग किया जा सकता है। इसके चलते प्रदेश मुख्यालय की ओर से जिला पुलिस को पिछले दिनों उनके यहां से चोरी किए गए वाहनों को जल्द से जल्द ट्रेस करने के आदेश दिए गए है। ताकि प्रदेश से चोरी किया गया वाहन आतंकियों तक न पहुंच सके। खुफिया एजेंसियों को कुछ दिन पहले सूचना मिली थी कि 15 अगस्त पर राजधानी को दहलाने के मंसूबे से पांच से दस आतंकवादी दिल्ली में घुस चुके हैं। इनमें जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी शामिल हैं। आशंका जाहिर की गई कि है कि इस बार ये मिलकर कोई बड़ा हमला कर सकते हैं।

हमले में प्रदेश से चोरी किए वाहनों का इस्तेमाल कर सकते हैं आतंकी

संदिग्ध विदेशी पर नजर रखेगी पुलिस

सभी होटलों का खंगाला जाएगा रिकार्ड

प्रदेश में होटल और धर्मशाला सहित अन्य जगहों पर ठहरने वाले विदेशी और अन्य जिलों से आने वाले लोगों के पहचान संबंधी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। ताकि आतंकवाद हरियाणा में शरण न ले सके। इसके अलावा पुलिस को निर्देश मिला है कि चोरी किए गए वाहनों को बरामद किया जाए। ताकि किसी आतंकी के हाथ वाहन न लग सके। इस कारण पुलिस वाहन चोरी के मामलों की गंभीरता से जांच पड़ताल कर रही है।

संदिग्धों की जा रही जांच

दिल्ली से मिले इनपुट के आधार पर हरियाणा में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। स्वतंत्रता दिवस के चलते होटलों सहित अन्य जगहों पर संदिग्धों की जांच की जा रही है। इसके अलावा चोरी किए गए वाहनों को ट्रेस करने के कड़े प्रयास किए जा रहे है। ताकि प्रदेश से चोरी वाहनों का गलत प्रयाेग न हो सके। -मोहम्मद जमाल, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर रोहतक

प्रदेश की सभी सेना छावनियों पर भी

बढ़ाई चौकसी, अधिकारी अलर्ट पर

हरियाणा में अंबाला छावनी स्थित एयरफोर्स स्टेशन और हिसार के सैन्य छावनी सहित राज्य के सभी आर्मी कैंपों की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। नागरिक क्षेत्रों में भी सुरक्षा व निगरानी की जा रही है। सभी जिलों में वाहनों की चेकिंग की जा रही है। सैन्य क्षेत्रों में पुलिस ने भी गश्त बढ़ा दी है।

खबरें और भी हैं...