पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की मुश्किल बढ़ी, गवाह बोला गुरमीत को सब पहले पता था, एसआईटी करेगी जांच

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की मुश्किल बढ़ी, गवाह बोला- गुरमीत को सब पहले पता था, एसआईटी करेगी जांच

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
साध्वी यौन शोषण मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल की सजा भुगत रहे गुरमीत सिंह को लेकर यहां पंचकूला पुलिस की इन्वेस्टिगेशन में चौकाने वाली बात सामने आई हैं। जिसमें पंचकूला पुलिस की एसआईटी को एक गवाह ने बयान दिए है, कि गुरमीत सिंह को भी इस पूरे प्लान के बारे में जानकारी थी।

उसे इस बारे में पता था। जिसके बाद पंचकूला पुलिस ने इस गवाह के 164 के बयान दर्ज करवाए और उसके साथ साथ एक 800 पेज का चालान कोर्ट में दिया गया है। इस चालान को अभी कोर्ट रूम में सब्मिट नहीं करवाया गया है। लेकिन इसे कोर्ट में दे दिया गया है, जिसके बाद उसकी स्क्रूटनिंग होगी, जिसके बाद ही इसे कोर्ट में जमा करवाया जाएगा। जिसके बाद आरोप पक्ष को इसकी कॉपी दी जाएगी।

पंचकूला पुलिस की एसआईटी के पास एक गवाह सामने आया है। जिसने 164 के बयानों में गुरमीत सिंह का नाम लिया है। जिसमें बताया गया है, कि गुरमीत सिंह को इस बारे में पता होगा। जिसके बाद पंचकूला पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। जिसके बाद सुनारिया जेल में बंद गुरमीत से पूछताछ करने के लिए एक टीम को भेजा जाएगा। लेकिन अभी तक मॉनिटरिंग ऑफिसर के न होने से इस काम को रोका गया है।

इसके अलावा एक चालान को कोर्ट में पेश कर दिया है। ये चालान 800 पेज से ज्यादा का है। इसे अभी स्क्रूटनिंग के लिए रखा गया है। जिसे अगले एक दो दिनों में कोर्ट में जमा करवाया जा सकता है। वहीं इस मामले में पंचकूला पुलिस की ओर से एक टीम को लगाया गया है। जिसे अभी वांछित 22 से ज्यादा आरोपियों को पकड़ने के लिए लगाया गया है।

असल में इस गवाह की ओर से सिरसा की एक मीटिंग का हवाला दिया गया है। जिसमें बताया गया है, कि गुरमीत सिंह को इस बारे में पता था, लेकिन अभी तक पंचकूला पुलिस की एसआईटी की ओर गुरमीत को सिंह को क्लीन चीट दी गई थी। इस मामले में अब गुरमीत सिंह पर सवाल खड़े हो गए हैं।

कोर्ट में चलान लेकर जाती एसआईटी।

खबरें और भी हैं...