पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • ‘मां का दूध बच्चे के लिए सर्वोत्तम आहार’

‘मां का दूध बच्चे के लिए सर्वोत्तम आहार’

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय में एक सप्ताह से चल रहे स्तन पान सप्ताह कार्यक्रम का समापन मंगलवार को हो गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला कार्यक्रम अधिकारी नीना कपूर और सीडीपीओ किरण परूथी ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि मां का दूध बच्चे को कई जानलेवा बीमारियों से बचाता है। जन्म से लेकर 6 महीने तक बच्चे को केवल मां का दूध ही पिलाना चाहिए। मां का दूध बच्चे के लिए सर्वोत्तम आहार है।

इस मौके पर आंगनबाड़ी वर्कर्स ने स्तनपान को लेकर स्लोगन और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लिया। स्लोगन प्रतियोगिता में आंगनबाड़ी वर्कर्स पिंकी बूढ़ाखेड़ा ने प्रथम, निशा बनियाखेड़ा ने दूसरा और कमलेश कलावती ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। स्लोगन और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर आंगनबाड़ी सुपरवाइजर सरिता कुंडू, कमलेश बूरा, कृष्णा दहिया और आंगनबाड़ी वर्कर्स सुदेश भी मौजूद रहीं।

पिल्लूखेड़ा. स्लोगन प्रतियोगिता में अच्छा प्रर्दशन करने वाली आंगनबाड़ी वर्कर्स को सम्मानित करते अधिकारी।

स्लोगन प्रतियोगिता में सुमन प्रथम

सफीदों| कस्बे के महिला व बाल विकास विभाग द्वारा मंगलवार को खंड स्तरीय विश्व स्तनपान दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कार्यक्रम अधिकारी नीना कपूर ने की। इस दौरान विभाग की वर्करों के बीच स्तनपान व गर्भवती महिलाओं के खानपान की जानकारी देते स्लोगन प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें गांव पाजूकलां की सुमन पाजू कलां ने प्रथम स्थान, गांव सिंघाना की मीनू ने द्वितीय व वार्ड 8 की ओमपति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर नीना कपूर ने कहा कि बच्चे के जन्म के तुरंत बाद बच्चे को स्तनपान अवश्य करवाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...