पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • कलेक्टर से लगाई गुहार, पिनकॉन ग्रुप ने समिति बनाकर 5 हजार लोगों से लूट लिए करोड़ों रुपए; राशि वापस दिलाएं

कलेक्टर से लगाई गुहार, पिनकॉन ग्रुप ने समिति बनाकर 5 हजार लोगों से लूट लिए करोड़ों रुपए; राशि वापस दिलाएं

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को कलेक्टोरेट में हुई जनसुनवाई में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने ज्ञापन देकर पिनकॉन ग्रुप एवं उसकी अन्य सहयोगी कंपनियों पर धोखाधड़ी करने के आरोप लगाते हुए करोड़ों रुपए ठगने की बात कही है। भगवान दास बरैया, हेमंत यादव, जयराम आदि ने कलेक्टर के नाम दिए ज्ञापन में बताया है कि करीब 5 हजार लोगों ने कंपनी के गोपालगंज स्थित ऑफिस में अपनी राशि निवेश की। मामले में हुई कई जगह की शिकायत के बाद जयपुर पुलिस ने मुख्य संचालक को तो गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन राशि अब तक वापस नहीं मिली है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए राशि वापस दिलाने की मांग की है। देवरी के पूर्व विधायक रतन सिंह सिलारपुर के नेतृत्व में मोहासा, खरखरी, मौहारा, महुआखेड़ा, सहजपुर, रहलीखेड़ा आदि गांव के लोगों ने ज्ञापन देकर फसल बीमा राशि दिलाने की मांग की है। मालथौन ब्लॉक के बांदरी गांव के सरमन, रोशनी, राजेंद्र सहित करीब 14 लोगों ने ज्ञापन देकर आवासीय पट्टे दिलाए जाने की मांग की है। मामले में तहसीलदार मालथौन को मौके पर सर्वे कराकर त्वरित कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए हैं।

मेरा भी ज्ञापन- आवेदन ले लीजिए...

जनसुनवाई के दौरान कलेक्टोरेट के मेन गेट पर समूह में आने वालों के ज्ञापन लिए जाते हैं तो अंदर व्यक्तिगत आवेदन। इस दौरान ज्ञापन और आवेदन देने के लिए लोग कुछ इस तरह जद्दोजहद करते दिखे।

सरपंच-सचिव पर कार्रवाई नहीं हुई तो सीएम की

सभा में करेंगे आत्महत्या

गढ़ाकोटा में पावर हाउस के पीछे रहने वाले गोपीलाल एवं देवेंद्र पांडे ने सरपंच रामेश्वर एवं सचिव हरगोविंद के खिलाफ शिकायत की है। आरोप लगाए हैं कि सरपंच और सचिव ने आवेदक और उसकी प|ी के नाम से जॉब कार्ड बनाकर फर्जी हस्ताक्षर से राशि हड़प ली। सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने पर सरपंच उन्हें धमकी दे रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो रहली विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री की जनदर्शन यात्रा के दौरान होने वाली सभा के दौरान आत्महत्या करेंगे।

जमा पूंजी से मकान बनवाया, आरोपियों ने तोड़ दिया

नरवानी पंचायत के राधा रामेश्वर अहिरवार एवं पप्पू अहिरवार ने ज्ञापन देकर मकान तोड़े जाने की शिकायत की है। उन्होंने बताया कि अपने जीवन भर की जमा पूंजी से मकान बनवाया था, लेकिन गांव के ही लोधी सहित अन्य लोगों ने इस तोड़ गिराया। मामले में बहेरिया पुलिस से शिकायत भी की थी, लेकिन वहां नामजद रिपोर्ट ही नहीं लिखी गई। उन्होंने उचित कार्रवाई की मांग की है।

बीएलसी में फर्जीवाड़ा के खिलाफ आप पार्टी ने दिया ज्ञापन

आम आदमी पार्टी द्वारा बीएलसी योजना में भ्रष्टाचार होने के आरोप लगाते हुए जनसुनवाई में ज्ञापन दिया। स्वदीप श्रीवास्तव के नेतृत्व में दिए ज्ञापन में दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई है। डिप्टी कलेक्टर राजेंद्र सिंह एवं शशि मिश्रा सहित नायब तहसीलदार अजेंद्रनाथ प्रजापति ने उनके निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश भी जारी किए हैं।

खबरें और भी हैं...