पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

अभियान... स्कूली बच्चों को निशुल्क कापियां दी

सागर | प्रभव वेलफेयर सोसाइटी द्वारा एक कॉपी-सुनहरे कल के लिए अभियान के तहत सोमवार को प्राथमिक कन्या शाला पथरिया अहीर में बच्चों को निःशुल्क कापियां व स्टेशनरी दी गई। इस पहल का उद्देश्य लोगों को शिक्षा के महत्व प्रति जागरूक करना और जरूरतमंद बच्चे को उनकी पढ़ाई के लिए संसाधन उपलब्ध करवाना है ताकि किसी भी प्रतिभावान बच्चे की पढ़ाई संसाधनों के अभाव में प्रभावित न हो। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने कम से कम एक जरूरतमंद बच्चे को मदद देने और उसे शिक्षा उपलब्ध कराने की शपथ ली। इस अवसर पर समिति सदस्य अर्जुन प्रजापति, नमन, कार्तिक, सुनील, अविनेश सहित सभी सदस्य उपस्थित रहे।

संस्था... नवजात शिशु के लिए मां का दूध अमृत के समान: नूतन

सागर | अखिल भारतीय महिला परिषद महावीर शाखा द्वारा प्रसूतिका गृह मैं स्तनपान दिवस आयोजित किया गया। जिसमें संरक्षक नूतन नाहर ने कहा नवजात को प्रथम दूध मां का ही पिलाना चाहिए। क्योंकि मां का दूध बच्चों के लिए बहुत पौष्टिक होता है। इस अवसर पर डॉ. मंजू खान, रागिनी जैन, रीता, वंदना जैन और स्टाफ ने सहयोग किया। अध्यक्ष कविता जैन ने प्रसूताओं को बिस्किट दिए। कार्यक्रम में संभागीय अध्यक्ष सुगंधी दीदी,चेयर पर्सन किरण, आशा सेठ, अलका दिवाकर, उपाध्यक्ष सुनीता जैन, कोषाध्यक्ष निशि जैन, मनीषा, समता मौजूद रहीं।

सहयाेग... सरस्वती शिशु मंदिर सदर में छात्राओं को दिए छाते

सागर | आचार्य विद्यासागर महाराज की दीक्षा के 50 वर्ष पूर्ण होने सरस्वती शिशु मंदिर सदर की छात्राओं को निशुल्क छाते वितरित किए गए । कार्यक्रम के माध्यम से एक ओर विचारक संत आचार्य श्री का दीक्षा संयम स्वर्ण महोत्सव मनाया जा रहा तो दूसरी तरफ राष्ट्र हितैषी महत्व कांक्षी योजना स्कूल चले हम एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन अनिल जैन नैनधरा ने किया। इस मौके पर छात्राआें को बताया गया कि आचार्य श्री के हृदय में मूक प्राणियों के लिए विशेष करुणा हैं। यही कारण है कि आचार्य श्री के कहने मात्र से देश भर में अनेकों गौशाला खुल गई और खुल रही हैं। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रभुदयाल पटेल, मंडल अध्यक्ष श्याम सुंदर मिश्रा, विक्रम मौर्य, संजय लाट, राहुल पड़ेले, मुकेश हरयानी ने छाता वितरण में सहयोग दिया।

प्रतियोगिता... सीमोन ने सजाया सबसे अच्छा कलश

सागर | सिंधी काॅलोनी में चल रहे वरुण अवतार झूलेलाल चालीहा महोत्सव में आयोजित कलश सजाओ स्पर्धा में सीमोन विजेता चुनी गईं। स्पर्धा में 38 प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिसमें निशा छबलानी दूसरे, लवली नामदेव तीसरे पलक गंगवानी चौथे स्थान पर रहीं। प्रथम पुरस्कार के रूप में विजेता को मोबाइल दिया गया।



भारतीय स्टेट बैंक मिलन समारोह

सागर | भारतीय स्टेट बैंक द्वारा ग्राहक एवं बिजनेस - पार्टनर्स मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में शहर के सभी प्रतिष्ठित बिल्डर्स, कार डीलर्स, चार्टर एकाउंटेंट्स, पेट्रोल पंप डीलर्स एवं प्रतिष्ठित ग्राहक उपस्थित थे। भारतीय स्टेट बैंक प्रतिनिधियों द्वारा कुछ उत्पादों की संक्षिप्त जानकारी दी गई। सहायक महाप्रबंधक अनिल कुमार ने उपस्थित जन समूह का स्वागत किया। शहर के सुपरिचित समाजसेवी श्रीमती मीना ताई ने व्यवासय के क्षेत्र में भारतीय स्टेट बैंक के योगदान की सराहना की। बैंक की उप महाप्रबंधक सुश्री जमुना लोहिया ने सभी ग्राहकों का भारतीय स्टेट बैंक से जुड़े रहने के लिए आभार व्यक्त किया। बैंक के महाप्रबंधक श्री कौशिक सिन्हा ने बताया कि हर व्यक्ति की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए बैंक के उत्पाद तैयार किये जाते है। महाप्रबंधक सिन्हा ने आचरण इकाे सिटी के साथ हुये बिल्डर्स टाई-अप का प्रमाण पत्र बिल्डर पुरूषोत्तम चौरसिया को प्रदान किया। सिन्हा ने बिल्डर्स टाई-अप का फायदा बताते हुये कहा कि बिल्डर्स टाई-अप के बाद ग्राहक का पैसा और बैंक का समय दोनों की बचत होगी। एसबीआई क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव कुमार द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया।

खबरें और भी हैं...