पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • स्वच्छता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

स्वच्छता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर. स्वच्छता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते सीईओ।

सवाईमाधोपुर| जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पियूष सामरिया ने मंगलवार को जिला परिषद परिसर से स्वच्छता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर अधिशाषी अभियंता अनंत कुमार, जिला परियोजना समन्वयक बलवंत सिंह, सीईओ के निजी सहायक सत्यनारायण मेहर सहित जिला परिषद के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि स्वच्छता रथ 30 अगस्त तक 111 गांवों में पहुंचकर दिन में कार्यशालाएं एवं रात्री में चौपालों के माध्यम से समुदाय, सरपंच, वार्डपंच, नोडल अधिकारियों, ग्राम सेवक पदेन सचिव सहित ग्राम पंचायत स्तरीय समस्त कार्मिकों का उन्मुखीकरण कर ग्रामीण समुदाय के लोगों को स्वच्छता को लेकर जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के व्यवहार परिवर्तन, खुले में शौच से मुक्त की निरंतरता को बनाए रखने व शौचालयों के उपयोग के लिए विशेष रूप से प्रोत्साहित किया जाएगा। रथ के साथ जिला संदर्भ समूह व्यक्ति राम भरोसी गुर्जर एवं रामलाल मीना रहेंगे। कार्यक्रम को लेकर समस्त विकास अधिकारी एवं ब्लॉक कार्डिनेटर कार्यक्रम के दौरान सभी कार्मिकों की उपस्थिति एवं आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएंगे।

खबरें और भी हैं...