पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 6 दिन से नए सीएमओ ने नहीं किया ज्वाइन, सुबह एसडीएम को चार्ज दिया तो शाम को ही आ गए

6 दिन से नए सीएमओ ने नहीं किया ज्वाइन, सुबह एसडीएम को चार्ज दिया तो शाम को ही आ गए

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में सीवेज सिस्टम के निर्माण और डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन का काम को देखने नगरीय प्रशासन विभाग की टीम एक सप्ताह पहले 31 जुलाई को भोपाल से सीहोर आई थी। टीम ने नपा के काम को देखा था और अपनी रिपोर्ट संचालनालय में प्रस्तुत की थी। इस रिपोर्ट में सीवेज के काम में लापरवाही और डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन नहीं हो पाने की बात कही गई थी। इस पर आयुक्त सह सचिव गुलशन बामरा ने तत्काल प्रभाव से सीएमओ सुधीर कुमार सिंह को बुधवार को हटा दिया था। उनके निलंबन के बाद भी जब नवागत सीएमओ ने 6 दिन तक कार्यभार ग्रहण नहीं किया तो मंगलवार को कलेक्टर ने एसडीएम को सीएमओ का चार्ज दे दिया। अभी शाम भी नहीं हो सकी थी कि सीएमओ नपा कार्यालय आ गए और उन्होंने ज्वाइन कर लिया।

14 हजार कनेक्शन होना थे सीवेज के 8 हजार ही हुए

पंपिंग हाउस सहित जो घरों के 14 हजार सीवेज कनेक्शन होना थे उनमें से अभी तक 8 हजार के करीब ही हुए हैं। इसका काम धीमी गति से चल रहा है।

विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण पचमढ़ी के कार्यपालन अधिकारी का हुआ है सीएमओ पद पर स्थानांतरण

ऐसी लापरवाही : सीवेज का काम अधूरा, खोदी गई सड़कें नहीं बनाईं, सभी 35 वार्डों से रोज नहीं उठ रहा डोर-टू-डोर कचरा

शहर में सीवेज का काम अधूरा ही पड़ा है। कई सड़कें नहीं बन सकीं और जिनकी मरम्मत की भी तो वह इस तरह घटिया तरीके से की है कि पिछले दिनों हुई तेज बारिश में सड़कें जगह-जगह से धंसक गईं। इसी तरह नगर के सभी 35 वार्डों से कचरा कलेक्शन का काम किया जाना था जो सभी जगह शुरु नहीं हो सका। सीवेज के काम में हो रही लापरवाही और निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप विधायक सुदेश राय भी विधानसभा में प्रश्न कर लगा चुके हैं। टीम को नगर में सीवेज का काम अधूरा मिला। खोदी गई सड़कों की मरम्मत तो कराई लेकिन घटिया तरीके से की गई। बारिश से ये सड़कें धंसक गई हैं। कई जगह तो सड़कें बनी ही नहीं हैं।

जब श्रीवास्तव ने पदभार ग्रहण नहीं किया तो कलेक्टर ने एसडीएम को दिया चार्ज

आयुक्त सह सचिव श्री बामरा ने आदेश में लिखा था कि कामों में लापरवाही बरतने पर सीएमओ सुधीर कुमार सिंह को निलंबित किया जाता है। उनकी जगह मुख्य कार्यपालन अधिकारी विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण पचमढ़ी नीरज श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से नपा सीएमओ सीहोर स्थानांतरित करने की बात कही गई थी। हालांकि वे पचमढ़ी में आयोजित मेले के कारण नहीं आ सके थे। मंगलवार शाम के समय वह यहां आ गए।

दोपहर बाद कार्यालय पहुंचे सीएमओ

सुबह कलेक्टर ने नपा सीएमओ का चार्ज एसडीएम वरुण अवस्थी को दिया था। इधर दोपहरबाद नए सीएमओ नपा कार्यालय पहुंचे। इस संबंध में कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े ने बताया कि मंगलवार सुबह सीएमओ के नहीं आने पर चार्ज एसडीएम को दे दिया गया था। नवागत सीएमओ श्री श्रीवास्तव ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को ज्वाइन कर लिया है। बुधवार को वह चार्ज ले लेंगे।

19 साल में 9 बार दिया एसडीएम को सीएमओ का चार्ज

1. अभय बेड़ेकर 19 मई 2001 से 27 जुलाई 2001 तक

2. राजेश कौल 30 जुलाई 2001 से 8 अगस्त 2001 तक

3. वीके चतुर्वेदी 4 मार्च 2004 से 8 जुलाई 2004 तक

4. एमएम सिंह 9 जुलाई 2004 से 31 अगस्त 2004 तक

5. एमएम सिंह 21 सितंबर 2006 से 12 फरवरी 2007 तक

6.अमरनाथ दुबे 20 नवंबर 2009 से 6 दिसंबर 2009 तक

7. इच्छित गढ़पाले 11 जुलाई 2011 से 21 दिसंबर 2011 तक

8. ह्देश श्रीवास्तव 27 दिसंबर 2012 से 31 जुलाई 2013 तक।

खबरें और भी हैं...