पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • मुख्यमंत्री ने सागर से किया परियोजना का ई शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने सागर से किया परियोजना का ई-शिलान्यास

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम ने शनिवार काे सागर में एक कार्यक्रम में शहर की सीवरेज योजना का ई-शिलान्यास किया। मंडी शेड में कार्यक्रम आयोजित कर पशुपालन एवं पर्यावरण मंत्री ने फीता काटकर शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम के भाषण का प्रसारण भी दिखाया गया। सीएम और मंत्री ने कांग्रेस की पूर्व सरकार की कमियां और भाजपा की वर्तमान सरकार की खूबियां गिनाई। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को पट्टे भी बांटे गए।

मंडी शेड में शनिवार को सीवरेज योजना का ई-शिलान्यास और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को पट्‌टे वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में मंत्री अंतरसिंह आर्य, सांसद प्रतिनिधि निलेश अग्रवाल, विकास आर्य, बसंतीबाई यादव, अरुण चौहान, एस वीरास्वामी, मनोज ठाकरे, त्रिलोक मालवीय मंचासीन थे। पीआईयू इंदौर के सुरेश डोडियाल ने सीवरेज परियोजना की जानकारी दी। बीडीओ ओमप्रकाश शर्मा ने लोगों को शौचालय बनाने के लिए कहा। विधायक प्रतिनिधि विकास आर्य ने शासन की योजनाओं की जानकारी देकर कहा मंत्री आर्य ने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया। पूर्व विधायक के गांव के पास तालाब बनाया है। इससे किसानों को लाभ होगा। मप्र के विकास पर किए गए कार्य और आगामी योजनाओं की लघु फिल्म दिखाई गई। कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाए गए।

मंडी शेड में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया।

सीवरेज योजना से नगर में गंदगी होगी दूर- मंत्री आर्य
मंत्री आर्य ने कहा कि सरकार ने गरीबों की रोटी, कपड़ा और मकान के साथ बिजली की व्यवस्था की है। एक रुपए किलो गेहूं जो रोटी बनती है, स्कूल के बच्चों को ड्रेस जो कपड़ा ओर प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से मकान व 200 रुपए में बिजली की व्यवस्था भाजपा सरकार ही कर सकती है। सीवरेज लाइन से गंदगी दूर होगी। दाेपहर 3.30 बजे सीएम के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया। सीएम ने शहर सहित प्रदेश के पांच नगरीय निकायों में सीवरेज परियोजना का ई-शिलान्यास किया। इसके बाद मंत्री अंतरसिंह आर्य और नपाध्यक्ष बसंतीबाई यादव ने कार्यक्रम में शिलान्यास किया। कार्यक्रम में उज्जवला योजना के अंतर्गत 1791 कनेक्शन स्वीकृत कर 4 लोगों को कनेक्शन वितरित किए। ग्रामीण क्षेत्र के 4000 से अधिक लोगों के पट्‌टे बने हैं। इनमें से 150 को मंच से वितरण किया गया। संचालन सुनील अग्रवाल व आभार जनपद सीईओ पीएस सेंगर ने व्यक्त किया।

500 रु. चुराने वाले को पकड़ने दौड़े लोग, भगदड़
मंडी शेड में आयोजित कार्यक्रम के शुरू होने के पूर्व दोपहर 2 बजे मंडी शेड के बाहर एक किशोर ने धनोरा निवासी राहुल मोरे की जेब से 500 रुपए चुराए। राहुल ने रुपए निकालते समय आरोपी को पकड़ लिया लेकिन रुपए चुराने वाला युवक रुपए उसके दोस्त को देकर वहां से फरार हो गया। मंडी शेड में मौजूद लोग रुपए पकड़ने वाले किशोर के पीछे भागने लगे। इस दौरान मंडी शेड के पास भगदड़ की स्थिति बनी। सूचना मिलने पर शहर थाने के प्रधान आरक्षक अशोक यादव एवं विवेक शर्मा भी युवक का पीछा करने लगे। लोगों ने उसे भगवती कॉलोनी के पास तलाब से पकड़कर पुलिस के हवाले किया। पकड़े गए 15 वर्षीय किशोर ने चोरी नहीं करने की बात कहकर राहुल के दोस्त भय्यू को 500 रुपए लौटा दिए। पुलिस किशोर को पकड़कर शहर थाने ले गई। राहुल द्वारा शिकायत नहीं करने पर उसे परिजनों के हवाले कर दिया।

खबरें और भी हैं...