पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • रुपए दोगुना करने के नाम पर 70 से ज्यादा महिलाओं से धोखाधड़ी, फर्जी कंपनी 10 लाख से ज्यादा लेकर फरार

रुपए दोगुना करने के नाम पर 70 से ज्यादा महिलाओं से धोखाधड़ी, फर्जी कंपनी 10 लाख से ज्यादा लेकर फरार

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों को रुपए दोगुना करने का लालच देने वाली फर्जी कंपनी का एक और मामला मंगलवार को सामने आया। इसमें ग्वालियर और उज्जैन के लोग शहर की 70 से ज्यादा गरीब महिलाओं से 300 रुपए प्रतिमाह वसूल करने के बाद गायब हो गए। कंपनी और खाताधारकों के बीच फंसी महिला एजेंट भी अब दबाव बढ़ने पर खुद को पीड़ित साबित करने लगी। ऐसे ही मामले में धोखाधड़ी की शिकायत करने पहुंची अयोध्या बस्ती की महिलाओं और एजेंट के बीच कलेक्टोरेट के बाहर ही तनातनी हो गई। यहां खड़े कर्मचारियों व अन्य लोगों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ और प्रशासनिक अफसरों को शिकायती आवेदन देकर संबंधितों पर कार्रवाई की मांग की गई।

मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान दो दर्जन से ज्यादा महिलाएं जनसुनवाई कक्ष में पहुंचीं। इनके साथ आई कंपनी की एजेंट सुनीता बाई खुद पीड़ित बन गई और अफसरों को बताया कि सनशाइन इन्फ्राबिल्ड कार्पोरेशन लिमिटेड एवं बीपीएन रियल एस्टेट एवं एलाइड कंपनी में एजेंट के रूप में काम करते हुए उसने महिलाओं के 300 रुपए से खाते खोले थे। पांच वर्ष की अवधि में मोटी ब्याज रकम देने का वादा कंपनी अधिकारियों ने किया था। लेकिन जब रुपए लौटाने की बारी आई तो कंपनी के अधिकारियों ने अपने फोन नंबर बंद किए और गायब हो गए। इधर, उज्जैन स्थित कंपनी से जुड़े ब्रजेश भार्गव और ज्योति भार्गव ने शाजापुर की पीड़ित महिलाओं के साथ मिलकर उज्जैन पुलिस को शिकायती आवेदन दिया है।

एएसपी बोलीं- लालच नहीं मेहनत से दोगुना होगी कमाई : धोखाधड़ी की शिकायत लेकर महिलाएं जब एएसपी ज्योतिसिंह ठाकुर के पास पहुंची तो उन्होंने आश्वस्त किया कि संबंधितों पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने मजदूरी करने वाली महिलाओं को समझाइश देते हुए कहा कि इस तरह की जालसाजी से हमेशा सतर्क रहना चाहिए। लालच से नहीं बल्कि मेहनत से कमाई दोगुनी होगी। मामले को लेकर उन्होंने एसडीओपी रैंक के अधिकारियों से जांच कराने का आश्वासन दिया।

धोखाधड़ी की शिकार महिलाएं मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंची और एएसपी ठाकुर को पीड़ा बताते हुए न्याय की गुहार लगाई।

गरीब महिलाओं को दिखाए सपने

सनशाइन कंपनी के अधिकारियों ने शाजापुर की गरीब महिलाओं को अल्पावधि में जमा की गई राशि को दोगुनी करने का झांसा दिया। कुछ महिलाओं ने जब इन अधिकारियों से पूछा कि यह कैसे होगा तो उन्होंने कंपनी द्वारा रियल एस्टेट सहित आटा प्लांट में इन्वेस्टमेंट कर लाभांश देने की बात कही। अपना दावा पुख्ता करने के लिए समाचार पत्रों की कटिंग भी दिखाई। इसके बाद तो एक के बाद एक महिलाएं जुड़ती गईं। शाजापुर की एजेंट सुनीता टेलर के अनुसार 70 से ज्यादा महिलाओं ने 300 रुपए के हिसाब से जमा किए थे, लिखे हुए आंकड़े के अनुसार 10 लाख 80 हजार रुपए से ज्यादा रुपयों की धोखाधड़ी की गई।

खबरें और भी हैं...