पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • उपद्रवियों की पहचान करने पुलिस ने मंगाए 93 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज

उपद्रवियों की पहचान करने पुलिस ने मंगाए 93 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भारत बंद के दौरान तोड़फोड़ करने वालों पर होगी कार्रवाई

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

भारत बंद के दौरान 2 अप्रैल को श्योपुर का बाजार बंद कराते समय कुछ लोेगों ने जबरन दुकानें बंद कराईं और कुछ स्थानों पर तोड़फोड़ कर दी थी। मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए 93 सीसीटीवी फुटेज का डाटा मंगाया है। टीम गठित कर सीसीटीवी फुटेज से उपद्रवियों की पहचान की जाएगी। चेहरे पहचानकर संबंधितों को पकड़कर पुलिस कार्रवाई करेगी।

पुलिस अधीक्षक शिवदयाल सिंह ने बताया कि श्योपुर का बाजार बंद के दौरान रैली में शामिल कुछ लोगों ने दुकानदारों से अभद्रता की और जबरन दुकानें बंद कराने का दबाव बनाया। इस दौरान कुछ स्थानों पर तोड़फोड़ की घटनाएं भी हुईं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बाजार में 93 स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग मंगा ली है। इनमें बाजार में दुकानों पर लगे 73 सीसीटीवी कैमरे और पुलिस के 20 कैमरों का डाटा मंगा लिया है। टीम गठित कर सीसीटीवी फुटेज खंगाली जाएगी। उसी के आधार पर ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाएगा जो जबरन दुकानें बंद कराईं और कुछ स्थानों पर तोड़फोड़ कर लूटपाट की कोशिश की गई। सीसीटीवी फुटेज में एेसे लोगों को भी चिन्हित किया जाएगा जो लाठियां, डंडे और अन्य हथियार लेकर आए थे। एेसे लोगों को गिरफ्तार कर नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

श्योपुर में धारा 144 लागू
जिला दण्डाधिकारी ऋषि गर्ग ने आदेश जारी कर श्योपुर जिले में 6 अप्रैल से धारा 144 लागू कर दी है। 10 अप्रैल को विभिन्न संगठनों द्वारा भारत बंद आव्हान की संभावना के मद्देनजर धारा 144 आगामी आदेश तक लागू की है। प्रतिबंधात्मक आदेश के तहत कोई भी व्यक्ति, समुदाय बिना सक्षम प्राधिकारी की अनुमति के रैली व आमसभा, प्रदर्शन, जुलूस, नारेबाजी तथा धरना प्रदर्शन व 4 से अधिक संख्या में भीड़ का जमाव नहीं करेगा। कोई भी व्यक्ति इंटरनेट तथा सोशल मीडिया प्लेटफार्म का दुरुपयोग धार्मिक,सामाजिक, जातिगत आदि भावनाओं को भड़काने के लिए नहीं करेगा।

खबरें और भी हैं...