पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • युवती को जबरन ले गए, तीन महीने जयपुर में बंधक रखा

युवती को जबरन ले गए, तीन महीने जयपुर में बंधक रखा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बदमाशों के चंगुल से छूटकर भागी युवती ने की एसपी से शिकायत

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

जिले के मोरावन गांव की एक आदिवासी युवती को कुछ लोगों ने रास्ते से अगवा कर लिया और जबरन अपने साथ ले गए। विवाहित युवती को राजस्थान के जयपुर में तीन महीने तक बंधक बनाकर रखा गया। किसी तरह चंगुल से छूटकर आई युवती ने शुक्रवार को श्योपुर एसपी को आवेदन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक श्योपुर जिले के ग्राम मोरावन निवासी आदिवासी रविना (परिवर्तित नाम) ने एसपी शिवदयाल सिंह को बताया कि उसकी ससुराल शिवपुरी जिले के बैराड़ तहसील के नजदीक डांग बर्बे गांव में है। तीन माह पूर्व ससुराल से अकेली मायके लौट रही थी, तभी रास्ते में कुछ लोगों ने उसे अगवा कर लिया। जबरन अपने साथ जयपुर ले गए।

जयपुर में तीन महीने तक बंधक बनाकर रखा। किसी तरह वह भाग आई और राजस्थान पुलिस को आपबीती सुनाई। जयपुर पुलिस ने युवती को सुरक्षित स्थान पर रखा और परिजन को बुलाकर सुपुर्द कर दिया। श्योपुर लौटने के बाद युवती अपने चाचा के साथ एसपी ऑफिस पहुंची। एसपी सिंह ने आवेदन लेकर युवती से पूछताछ कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। युवती अपने चाचा के साथ अपने मायके मोरावन गांच चली गई है। शिकायत के आधार पर एसपी ने बड़ौदा एसडीओपी को इस मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एसपी का कहना है कि यह मामला खरीद-फरोख्त से जुड़ा हो सकता है। जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

खबरें और भी हैं...