पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • एसोसिएशन बनने से बैडमिंटन खिलाड़ियों का बड़े टूर्नामेंट में भाग लेना होगा आसान

एसोसिएशन बनने से बैडमिंटन खिलाड़ियों का बड़े टूर्नामेंट में भाग लेना होगा आसान

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राकेश बने अध्यक्ष, नरेंद्र और राकेश उपाध्यक्ष, महेंद्र कोषाध्यक्ष मनोनित

भास्कर संवाददाता | गुना

जिले के बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए पहली बार एसोसिएशन के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इससे उन खिलाड़ियों को बड़ी सुविधा हो जाएगी, जो बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद राज्य और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग नहीं ले पाते हैं। जिला स्तर पर गठित हो रही इस एसोसिएशन को जल्द ही प्रदेश इकाई से भी संबद्धता मिलने की उम्मीद है।

नव गठित एसोसिएशन के सचिव अभिजीत गोइल ने बताया कि सोमवार रात को बैडमिंटन खिलाड़ियों की एक बैठक रखी गई थी। इसमें एसोसिएशन का गठन किया गया और राकेश तिवारी को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा अन्य पदाधिकारी भी चुने गए। इनके अलावा नरेंद्र माहेश्वरी, राकेश पाटनी उपाध्यक्ष और महेंद्र सिंह संधू कोषाध्यक्ष मनोनीत किए गए हैं।

हरियाणा की आईडी से थाईलैंड खेलने गईं थी राघौगढ़ की बालिकाएं

श्री गाेइल ने यह भी बताया कि एसोसिएशन न होने से क्या समस्या आती है, इसका उदाहरण हाल ही में थाईलैंड खेलकर आईं राघौगढ़ की दो बालिकाओं के मामले में देखा जा सकता है। उन दोनों को हरियाणा की एसोसिएशन की आईडी लेना पड़ी। तब जाकर वे प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर पाईं। कई अन्य खिलाड़ी पहले भी अशोकनगर, शिवपुरी आदि जिलों की एसोसिएशन से आईडी लेते रहे हैं।

खबरें और भी हैं...