• Hindi News
  • National
  • नपा कर्मचारियों ने दिनभर नहीं किया काम आश्वासन के बाद शाम को खत्म की हड़ताल

नपा कर्मचारियों ने दिनभर नहीं किया काम आश्वासन के बाद शाम को खत्म की हड़ताल

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर पालिका के कर्मचारियों ने सोमवार को अनिश्चितकालिन हड़ताल शुरू कर दी। कर्मचारियों ने अपनी छह सूत्रीय मांगों लेकर जोरदार नारेबाजी भी की। हड़ताल की वजह से नगर पालिका का काम-काज भी प्रभावित हुआ। हालांकि शाम को ये हड़ताल समाप्त हो गई। इससे मंगलवार से काम-काज शुरू हो जाएगा।

सोमवार सुबह नगर पालिका कार्यालय हर दिन की तरह खुल गया था। कर्मचारी अपना काम निपटा रहे थे। 11 बजे करीब सभी कर्मचारियों ने अपना काम बंद कर दिया। सभी अपने-अपने कमरों का ताला लगा कर कार्यालय के नीचे एकत्रित होने लगे। यहां पर सभी ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर लोगों का मजमा लगने लगा तो नगर पालिका कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बद्रीप्रसाद शर्मा ने बताया कि नपा कर्मचारियों ने अनिश्चितकालिन हड़ताल शुरू कर दी है। संगठन की छह सूत्रीय मांगों को लेकर यह हड़ताल प्रदेश भर में चल रही है। इसी बीच सीमएओ पीएस खेंगर भी कार्यालय में पहुंचे। कर्मचारियों ने उनके सामने भी जोरदार नारेबाजी की। कर्मचारी संगठन ने इस दौरान नपा सीएमओ को एक ज्ञापन भी सौंपा तथा मांगें पूरी नहीं होने तक काम पर वापस नहीं लौटने की बात भी कही।

नहीं हुआ कोई काम: इस हड़ताल में नपा में कार्यरत एई, जेई के साथ ही सभी कर्मचारी शामिल थे। इस कारण नपा कार्यालय में कोई भी काम नहीं हो सका। हालांकि कर्मचारी दिनभर कार्यालय में ही रहे लेकिन किसी ने काम नहीं किया। कई लोग अपना काम करवाने के लिए नगर पालिका कार्यालय पहुंचे लेकिन कर्मचारियों ने हड़ताल की जानकारी देकर उन्हें वापस लौटा दिया। इस हड़ताल में जल विभाग और सफाई कर्मचारी शामिल नहीं थे। इस कारण ये दोनों व्यवस्थाएं निर्बाध रूप से चलती रहीं।

खबरें और भी हैं...